class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्षो से गायब हैं 25 शिक्षक, शिक्षा विभाग को सूचना नहीं

गुरुजी वर्षो से गायब हैं और शिक्षा विभाग ढूंढ़ रहा है। कई गुरुजन तो ऐसे हैं जिनका 24 साल से कोई अता-पता नहीं। कई दो-चार साल से तो कई दस साल से गायब हैं। जब वे  नहीं मिले तो उन्हें नोटिस दी गईं। उसके बाद वेतन रोका गया। अब शिक्षा विभाग ने ऐसे 25 शिक्षकों की सेवा समाप्त करने की नोटिस उनके पते से भिजवाई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विष्णु प्रताप सिंह के निर्देश पर पिछले दिनों ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार करवाई गई है जो बिना सूचना दिए वर्षो से गायब हैं। ऐसे 25 शिक्षकों की तैयार हो गई है। इनमें से कुछ एक साल से तो कुछ चार-छह साल से गायब हैं। एक शिक्षक का तो 26 साल से कुछ पता नहीं है।

माना जा रहा है कि इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जिनकी दूसरी नौकरी लग गई लेकिन शिक्षक के पद से न तो इस्तीफा दिया और न कोई सूचना दी। वहीं कुछ ऐसे भी हो सकते हैं जो शिक्षक के पद पर तैनात होते हुए दूसरे निजी काम करते हों।

यही कारण है कि पिछले दिनों सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर सभी का वेतन रोक दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विष्णु प्रताप सिंह ने अब इन सभी की सेवा समाप्त करने की नोटिस जारी की है।

श्री सिंह का कहना है कि सभी को रजिस्टर्ड डाक से नोटिस भेजी गई है। इस बाबत शासन को भी सूचना भेज दी गई है। नोटिस प्राप्त होने के एक हफ्ते में जवाब नहीं आता है तो निश्चित ही इन सभी की सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वर्षो से गायब हैं 25 शिक्षक