class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसों में आग के लिए टाटा मोटर्स पर जुर्माना

बसों में आग के लिए टाटा मोटर्स पर जुर्माना

दिल्ली सरकार ने सोमवार को लो-फ्लोर बसों का रख-रखाव ठीक से न करने के लिए टाटा मोटर्स पर चार करोड़ रूपये का भारी-भरकम जुर्माना ठोका। उल्लेखनीय है कि टाटा मोटर्स इन बसों का विनिर्माण करती है और तीन सप्ताह के दरम्यान छह बसों में आग लग चुकी है।

सरकार ने टाटा मोटर्स को किए जाने वाले 150 करोड़ रुपये के नुकसान को रोकने का फैसला किया है और आगाह किया है कि यदि वाहन कंपनी ने सुधारात्मक पहल नहीं की तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि सरकार ने टाटा से अधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी है कि वे यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो।

उन्होंने कहा यदि वे इन बसों का ठीक तरीके से रख-रखाव नही कर सके तो हम उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे। वे बसों के रख-रखाव के लिए जिम्मेदार हैं और हम उनकी तरफ से कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब तक टाटा की छह लो-फ्लोर बसों में आग लग चुकी हैं जिससे सवारियों की सुरक्षा के बारे में चिंता पैदा हो गई है।
   
टाटा मोटर्स पर जुर्माने की घोषणा करते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि भविष्य में सरकार के पास आपराधिक मामला दर्ज करने का विकल्प है। दिल्ली विधानसभा में लवली ने कहा कि सरकार ने कंपनी को होने वाला 150 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान रोक दिया है। सरकार को 300 लो-फ्लोर बसों की आपूर्ति के एवज में कंपनी को 150 करोड़ रुपये का भुगतान करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसों में आग के लिए टाटा मोटर्स पर जुर्माना