class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवराज के नहीं खेलने पर विराट टीम में: धोनी

युवराज के नहीं खेलने पर विराट टीम में: धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले पहले वनडे मैच में युवराज सिंह के नहीं खेलने पर विराट कोहली उनकी जगह ले सकते हैं।

भारतीय टीम प्रबंधन अंतिम एकादश के बारे में मैच की सुबह फैसला लेगा। युवराज के बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है। धोनी ने कहा कि उसे इंजेक्शन दिया गया है। देखते हैं कि मंगलवार को वह कैसा महसूस करता है। हम उसी के मुताबिक फैसला लेंगे। वह टीम का हिस्सा है और सीरीज खेलेगा। अगर वह पहले वनडे में नहीं खेलता है तो विराट उसकी जगह लेगा।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम सीरीज जीतना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए अति आत्मविश्वास से बचना जरूरी है। हमें खुद पर पूरा विश्वास होना चाहिए लेकिन सीमा पार करने से बचना होगा। हम फील्डिंग और आखिरी ओवरों में गेंदबाजी पर ज्यादा मेहनत कर रहे हैं।

धोनी ने कहा कि फील्डिंग चिंता का विषय है। पिछले कुछ समय से हम इसमें पिछड़ रहे हैं। उम्मीद है कि वनडे सीरीज में ऐसा नहीं होगा।

धोनी के मुताबिक युवा खिलाड़ियों को चाहिए कि वे अपने आपको चुस्त फील्डर के तौर पर साबित करें। कम से कम चार फील्डर अच्छे हों तो बल्लेबाज सिंगल नहीं ले सकते। फील्डिंग सलाहकार माइक यंग का आना अच्छा कदम है लेकिन सुधार रातों-रात नहीं हो सकता।

धोनी ने आखिरी ओवरों में गेंदबाजों के प्रदर्शन पर चिंता जताते हुए कहा कि हमें आखिरी ओवरों में गेंदबाजी में सुधार करना होगा। विविधता जरूरी है लेकिन अच्छी ऑर्कर गेंद फेंकना भी अहम है। उन ओवरों में अच्छा गेंदबाज वही है जो अच्छी यॉर्कर डाले। हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन आखिरी आठ-दस ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी से ही टीम अच्छी हो सकती है।

उन्होंने जहीर खान और हरभजन सिंह की वापसी का स्वागत करते हुए दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

धोनी के मुताबिक बीच के ओवरों 15वें या 20वें ओवर से 40वें ओवर तक दबाव डालना भी अहम है। इन ओवरों में एक-एक रन आसानी से नहीं दिया जाए और सर्वश्रेष्ठ स्पिनर से आक्रमण किया तथा विकेट हासिल करने की कोशिश की जाए।
 
उन्हें लगता है कि श्रीलंका के सनत जयसूर्या को रन बनाने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका सीमारेखा पर बेहतरीन फील्डिंग है। धोनी के मुताबिक जब भी वह लंबी पारियां खेलता है और पूरे मध्यओवरों तक बल्लेबाजी करता है तो वह विकेट के बीच में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर जोर देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवराज के नहीं खेलने पर विराट टीम में: धोनी