class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र विधानसभा से आएगा पृथक तेलंगाना का प्रस्ताव: मुखर्जी

आंध्र विधानसभा से आएगा पृथक तेलंगाना का प्रस्ताव: मुखर्जी

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने सोमवार को कहा कि लोकसभा में तेलंगाना के मुद्दे को तब तक नहीं उठाया जा सकता, जब तक आंध्रप्रदेश विधानसभा में पृथक तेलंगाना मुद्दे पर कोई प्रस्ताव पारित न हो जाए।

वित्त मंत्री ने सोमवार को इस संबंध में तटीय आंध्रप्रदेश और रायलसीमा के 17 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दी।

आंध्रप्रदेश कांग्रेस के नेता और सांसद केएस राव ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा वित्त मंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि जो भी प्रस्ताव आएगा, वह प्रदेश विधानसभा से ही आएगा। तब तक, लोकसभा में इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हो सकती।

राव ने कहा कि उन्हें पृथक तेलंगाना मुद्दे पर पिछले सप्ताह गृह मंत्री पी चिदंबरम द्वारा दिए वक्तव्य पर केंद्र के स्पष्टीकरण की आशा थी। राव ने कहा हम शाम को वित्त मंत्री से दोबारा मिलेंगे। हम जल्द से जल्द स्पष्टीकरण चाहते हैं, ताकि प्रदेश के विभिन्न इलाकों के लोगों के बीच विभाजन से बचा जा सके।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्री को प्रदेश के इलाकों की स्थिति के बारे में जानकारी दे दी है। राव ने कहा हमने उन्हें बता दिया है कि प्रदेश की स्थिति गंभीर है। फैसले में जरा सी भी देरी विभिन्न इलाके के लोगों को मानसिक तौर पर भी दूर कर देगी। जितनी जल्दी फैसला आए, उतना अच्छा है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुखर्जी इस मुद्दे पर बात करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र विधानसभा से आएगा पृथक तेलंगाना का प्रस्ताव: मुखर्जी