class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने अर्जेंटीना को हराकर कांस्य पदक से संतोष किया

भारत ने अर्जेंटीना को हराकर कांस्य पदक से संतोष किया

भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चैंपियंस चैलेंज हॉकी टूर्नामेंट में अर्जेंटीना को 3-2 से हराकर कांस्य पदक से संतोष किया।

भारतीय टीम की चैंपियंस ट्रॉफी की क्वालीफाई करने की उम्मीदें सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हारकर खत्म हो गई थी।

तीसरे पायदान के लिए हुए मैच में टीम पहले हाफ में 0-2 से पिछड़ रही थी, लेकिन वी रघुनाथ (35वें मिनट), गुरबाज सिंह (54वें मिनट) और धनंजय महादिक (69वें मिनट) ने गोल कर जीत दर्ज की।

अर्जेंटीना की तरफ से फाकुंडो कालियोनी ने 22वें मिनट में शॉट लगाकर खाता खोला। भारत ने अर्जेंटीना के गोलपोस्ट में हमले बोलने की कोशिश की, लेकिन कालियोनी ने बेहतरीन डाइविंग रिफलेक्शन से गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।
    
शुरूआती प्रहार से दंग भारतीयों ने इसके बाद हमले तेज कर दिए। खेल के आखिरी क्षणों में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रघुनाथ ने गोल में तब्दील किया। भारतीयों ने दूसरे हाफ के पहले दस मिनट में भी दबाव बनाए रखा लेकिन इबारा, फर्नांडो जिलबेर्बर्ग और इग्नासियो बेर्गनर की मौजूदगी वाला विरोधी डिफेंस काफी मजबूत दिखाई दिया।
     
भारत के लिए गुरबाज ने 54वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। स्कोर बराबर होने के बाद भारतीयों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा। अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर पर एक मौका मिला, लेकिन इबारा इसे गोल में नहीं बदल सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने अर्जेंटीना को हराकर कांस्य पदक से संतोष किया