class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर जगह जलवा है इंटरनेट मार्केटिंग का

हाल के दशकों में प्रोडक्ट मार्केटिंग का चलन काफी बढ़ा है। कोका कोला से डेओडरेंट स्प्रे तक या फिर बालीवुड की फिल्मों से लेकर मनोरंजक खेलों तक, हर चीज की मार्केटिंग के लिए आज सबसे पंसदीदा और फायदेमंद जरिया इंटरनेट बन गया है।

अपने उपभोक्ताओं और ग्राहकों तक प्रोडक्ट की विस्तृत जानकारी जल्दी और आसान तरीके से पहुंचाने के लिए कंपनियां इंटरनेट मार्केटिंग का रास्ता अपना रही हैं। इंटरनेट के विभिन्न प्रयोंगो पर किए गए ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक ब्रांड प्रमोशन और उत्पाद विपणन के लिए कंपनियां धड़ल्ले से इंटरनेट प्लैटफार्म का इस्तेमाल कर रही हैं।

सर्वेक्षण नतीजों मे कहा गया है कि कभी ऐसा भी था जब कंपनियां उत्पाद बेचने के लिए संगीत का इस्तेमाल करती थीं। पेप्सी और कोकाकोला के विज्ञापनों में इसीलिए मैडोना और माइकल जैक्सन जैसी हस्तियों के कंसर्ट को दिखाया जाता था।

पर आज यह गुजरे जमाने की बात है। अब संगीत की धुनें केवल मोबाइल फोन की रिंगटोन या कालर टोन तक सीमित हो गई हैं। संगीत का स्थान अब इंटरनेट ले चुका है। उत्पादों के अलावा कंप्यूटर गेम्स के लिए भी यह सबसे बेहतर जरिया बन चुका है। वायरलेस इंटरनेट कनेक्टिवीटी और ब्रांड बैंड बाजार के तेज विस्तार ने इंटरनेट गेमिंग को और लोकप्रिय बना दिया है।

क्या आपके पास भी आर्थिक जगत से जुड़े कोई विचार हैं तो जरूर भाग लीजिए हमारी इस प्रतियोगिता में और जीतिए आकर्षक इनाम।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर जगह जलवा है इंटरनेट मार्केटिंग का