फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्वाचल की माँग पर विधान भवन पर होगा उपवास

पूर्वाचल की माँग पर विधान भवन पर होगा उपवास

पूर्वाचल राज्य गठन मोर्चा ने 21 दिसम्बर से विधान भवन के सामने अलग पूर्वाचल राज्य बनाने की माँग पर क्रमिक उपवास पर बैठने का एलान किया है। मोर्चा ने पूर्वाचल राज्य के लिए मुख्यमंत्री मायावती से...

पूर्वाचल की माँग पर विधान भवन पर होगा उपवास
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 13 Dec 2009 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वाचल राज्य गठन मोर्चा ने 21 दिसम्बर से विधान भवन के सामने अलग पूर्वाचल राज्य बनाने की माँग पर क्रमिक उपवास पर बैठने का एलान किया है। मोर्चा ने पूर्वाचल राज्य के लिए मुख्यमंत्री मायावती से विधानसभा से प्रस्ताव पारित कराने की माँग की है।

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार ओझा ने कहा कि आजादी के 62 साल बाद भी पूर्वाचल का विकास नहीं हुआ। पूर्वाचल में न बिजली है न पानी। खराब कानून व्यवस्था के कारण कोई भी उद्योगपति यहाँ उद्योग धंधा लगाने के लिए तैयार नहीं है। विकास योजनाओं के बजट आवंटन में पूर्वाचल के साथ हमेशा भेदभाव हुआ। पूर्वाचल को आर्थिक मदद को कोई पैकेज नहीं मिला।

पूर्वाचल के 27 जिलों को मिलाकर एक नया राज्य बनाया जाए। इसके लिए मोर्चा ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को पत्र लिखा है। राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए 21 दिसम्बर से आंदोलन शुरू होगा। प्रथम चरण में सांकेतिक उपवास रखा जाएगा। इसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें