class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईटीआई के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या

पूर्णिया के गुलाबबाग स्थित इमारत टेक्निकल इंस्टीच्यूट (आईटीआई) के प्रिंसिपल मो. जसीम असरफ की रविवार को तड़के सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

इमारत-ए-शरिया द्वारा संचालित इस इंस्टीच्यूट के वे संस्थापक प्रिंसिपल थे। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस इस हत्या को इंस्टीच्यूट के अन्दरूनी मामलों से जोड़कर देख रही है। यह घटना इंस्टीच्यूट परिसर स्थित होस्टल में घटी जहां छात्रों के साथ-साथ प्रिंसिपल और अन्य स्टाफ  का भी आवास है।

छात्रों का कहना है कि रविवार को तड़के करीब साढ़े पांच बजे तेज आवाज सुनायी पड़ी। जिसे टायर फटने की आवाज समझ वे लोग बेफिक्र हो गये। थोड़ी देर बाद बारूद जैसी गंध महसूस होने पर वे लोग बाहर निकले और इधर-उधर जांच पड़ताल की।

इसी बीच प्रिंसिपल को जगाने एक छात्र उनके कमरे में गया और वहां की स्थिति देख शोर मचाने लगा। प्रिंसिपल का सिर खून से लथपथ था और वे अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। उनलोगों ने उन्हें फौरन सदर अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रिंसिपल श्री जसीम को नजदीक से एक गोली सिर में सामने से मारी गयी है। पोस्टमार्टम में गोली नहीं मिली। एक्स-रे के बाद एक थ्रीनट थ्री की गोली मिली है। पूर्णिया के एसपी नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है।

फौरी तौर पर इस घटना के पीछे इंस्टीच्यूट का कोई अन्दरूनी मामला प्रतीत हो रहा है। पुलिस ने सभी पहलुओं पर तहकीकात शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल के मोबाइल की भी जांच की जा रही है। घटना की रात हॉस्टल में रह रहे सभी छात्रों से अलग-अलग बयान लिए जा रहे हैं।

मो. जसीम 20 अक्टूबर 1997 को स्थापित इस इंस्टीच्यूट के पहले प्रिंसिपल थे। वह समस्तीपुर के सदर थानान्तर्गत जितबारपुर चौक के रहने वाले थे और इंस्टीटय़ूट खुलने के बाद से  यहीं अकेले रह रहे थे। समस्तीपुर में उनकी पत्नी रहती हैं जबकि उनका इकलौता लड़का जिशान अहमद पटना के एक स्कूल में पढ़ता है।

इस बीच इमारत टेक्निकल इंस्टीच्यूट के सचिव डा. वसीम ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री जसीम एक नेक इंसान और कुशल प्रशासक थे। उनसे किसी की कोई दुश्मनी नहीं थी। इधर, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और अपनी शोक संवेदना प्रकट की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईटीआई के प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या