अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरे ने ढाया कहर, नौ बारातियों की मौत

आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र अन्तर्गत आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर स्थित सरायपल्टू गांव के समीप बारातियों से भरी मार्शल जीप की सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गयी। कोहरे के चलते रविवार को अलसुबह साढ़े सात बजे हुई इस हृदयविदारक दुर्घटना में दूल्हे के भाई समेत नौ लोगों की मौत हो गयी।

गंभीर रूप से घायल तीन लोग अभी भी जिन्दगी-मौत से जूझ रहे हैं। दोनों वाहनों की रफ्तार तेज होने से दुर्घटना में मार्शल के परखच्चे उड़ गये तो ट्रक का अगला टायर निकल गया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। मौके पर काफी देर से पहुंची पुलिस ने शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। दुर्घटना में मृत सभी लोग सरायपल्टू गांव के ही निवासी है।

मिली जानकारी के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के सरायपल्टू गांव निवासी मुरारी राय के पुत्र अतुल राय का विवाह कप्तानगंज थाना क्षेत्र के खरकौली गांव में शनिवार को था। रात में धूमधाम से वैवाहिक समारोह सम्पन्न होने के बाद रविवार भोर में बारात की विदाई हुई।

दूल्हा-दुल्हन समेत बारातियों से भरी चार गाड़ियां सरायपल्टू गांव के लिए रवाना हुईं। आगे की तीन गाड़ियां तो गांव तक पहुंच आयीं लेकिन सबसे पीछे चल रही मार्शल जीप सुबह करीब साढ़े सात बजे आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर सरायपल्टू गांव के समीप पहुंची थी कि महज दो सौ मीटर पहले सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गयी।

कोहरे के चलते हुई इस भीषण दुर्घटना में मार्शल जीप के परखच्चे उड़ गये, वहीं ट्रक का अगला दायां टायर निकलकर दूर छिटक गया और ट्रक सड़क के किनारे खड़ा हो गया। मार्शल सड़क के किनारे गड्ढे में जाकर पलट गयी।

इस दुर्घटना में दूल्हे के भाई पवन राय (9) पुत्र मुरारी राय के अलावा सुधांशु (14) पुत्र राजेश राय, समीर (13) पुत्र रजनीकांत राय (दोनों अपने मां-बाप के इकलौते पुत्र), ईश्वरचंद राय (40) पुत्र नामवर, नितिन राय (10) पुत्र विजय राय, मदनमोहन राय (48) पुत्र बिन्द्रा राय के अलावा रमेश राय के 10 वर्षीय पुत्र रिंकू राय की मौके पर ही मौत हो गयी।

जबकि मार्शल चालक अखिलेश राय (40) पुत्र उदयभान राय व रमेश राय की 12 वर्षीय पुत्री शिल्पा राय ने जौनपुर जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। मार्शल में कुल 12 लोग सवार थे, जिसमें गंभीर रूप से घायल अजय उर्फ बबलू (28) पुत्र दीपचंद राय, रमेश राय (28) पुत्र परमानन्द राय तथा गोल्डी गुप्ता (14) पुत्री संतोष गुप्ता का इलाज जौनपुर जिला अस्पताल में चल रहा था। वहां हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

भीषण दुर्घटना की खबर सरायपल्टू गांव पहुंची तो वहां कोहराम मच गया। पूरा गांव मौके पर जुट गया। वहां चीख-पुकार मची थी। घायल तड़प रहे थे तथा मृतकों के शव मार्शल में बुरी तरह फंसे हुए थे। करीब डेढ़ घंटे बाद बरदह थाना पुलिस आयी और ग्रामीणों की मदद से मार्शल को काटकर फंसे शवों को बाहर निकाला गया।

पुलिस की लेटलतीफी से आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। बाद में मौके पर पहुंचे एसडीएम लालगंज अमरनाथ की मौजूदगी में पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद डीएम मनीष चौहान व एसपी रमित शर्मा भी जिला अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। बारात से लौट रही मार्शल के साथ हुई भीषण दुर्घटना में एक साथ नौ लोगों की मौत की खबर से बरदह क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों के लोग स्तब्ध है।

सरायपल्टू गांव में तो मृतकों के परिजनों का करुण कंद्रन ही सुनाई दे रहा था। खरकौली गांव में भी माहौल गमगीन हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहरे ने ढाया कहर, नौ बारातियों की मौत