अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना के खिलाफ 225 विधायक करेंगे मतदानः कांग्रेस एमपी

तेलंगाना के खिलाफ 225 विधायक करेंगे मतदानः कांग्रेस एमपी

कांग्रेस सांसद एल राजगोपाल ने रविवार को धमकी दी है कि अगर पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए आंध्र प्रदेश विधानसभा में प्रस्ताव पेश नहीं किया गया तो वे भूख हडताल करेंगे। उनका दावा है कि इस प्रस्ताव का 225 विधायकों द्वारा विरोध किया जायेगा।

विजयवाड़ा लोकसभा सीट से इस्तीफा देने वाले राजगोपाल ने कहा कि वह एकीकृत आंध्र प्रदेश के लिए और पृथक तेलंगाना के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शामिल होंगे।

राजगोपाल ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि संप्रग सरकार ने राज्य सरकार से विधानसभा में प्रस्ताव लाने को कहा है। प्रस्ताव पेश किया जाना चाहिए। इस संबंध में सोमवार को मैं मुख्यमंत्री (के रोशैया) से भेंट करुंगा। अगर प्रस्ताव नहीं पेश किया गया तो मैंने भूख हड़ताल पर बैठने का निर्णय किया है।

राजगोपाल ने दावा किया कि आंध्र प्रदेश के विभाजन के पक्ष में पेश किया जाने वाला प्रस्ताव सदन में गिर जाएगा, क्योंकि तकरीबन 225 विधायक इसके खिलाफ मतदान करेंगे।

उन्होंने कहा प्रस्ताव पेश किया जाना चाहिए, मैं अभी कह रहा हूं कि 225 से ज्यादा विधायक इस प्रस्ताव का विरोध करेंगे। यहां तक कि तेलंगाना क्षेत्र के विधायक भी पृथक राज्य का विरोध करेंगे, सिर्फ कुछ विभाजनकारी लोग पृथक राज्य चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना के खिलाफ 225 विधायक करेंगे मतदानः कांग्रेस एमपी