कोपनहेगन में हजारों कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 968 गिरफ्तार - कोपनहेगन में हजारों कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 968 गिरफ्तार DA Image
20 फरवरी, 2020|1:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोपनहेगन में हजारों कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 968 गिरफ्तार

कोपनहेगन में हो रहे जलवायु परिवर्तन सम्मेलन का कड़ा विरोध हो रहा है। विरोध प्रदर्शन के इसी सिलसिले के तहत हजारों कार्यकर्ताओं ने एक रैली के रूप में प्रदर्शन किया। रैली में हुई हिंसा के बाद 968 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

भारतीय अभिनेता राहुल बोस समेत रैली में शामिल कार्यकर्ता ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के लिए एक मजबूत संधि की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारी अपने हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर जलवायु पर अब न्याय करो, नीति को बदलो और हम ग्रह बी के निवासी नहीं हैं जैसे नारे लिखे हुए थे। प्रदर्शनकारी सम्मेलन के आयोजन स्थल बेला सेंटर की ओर बढ़ रहे थे।

खबरों में कहा गया है कि चार घंटे तक चली रैली लगभग समारोह के अंदाज में हुई, लेकिन बोतलें फेंके जाने और कई खिड़कियां तोड़े जाने के बाद 968 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। डेनमार्क की पुलिस के अनुमान के अनुसार लगभग 30 हजार लोग रैली में शामिल हुए, जबकि आयोजकों ने यह संख्या एक लाख बताई।

ऑस्ट्रेलिया के संगठन गेट अप की सिमोन शेख ने बताया पुलिस ने सोची समक्षी योजना के तहत प्रदर्शनकारियों को घेर लिया। यह उकसाने के कारण नहीं था। उन्होंने समूह को घेरा और उन्हें धकेलने लगे। इसके बाद उन्होंने समूह के लोगों को हथकड़ी लगा दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कोपनहेगन में हजारों कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 968 गिरफ्तार