class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बयान से पलटे गिलानी, तालिबान के खिलाफ कार्रवाई जारी

बयान से पलटे गिलानी, तालिबान के खिलाफ कार्रवाई जारी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने अपने पूर्व के बयान से पलटते हुए कहा है कि दक्षिणी वजीरिस्तान में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई अभी समाप्त नहीं हुई है।

गिलानी ने कहा... दक्षिणी वजीरिस्तान में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई सफलतापूर्वक जारी है और इसे पूरा करने के लिए कोई समय सीमा नहीं तय की गई है। उन्होंने कहा कि उनके देश के सैनिक अफगान सीमा पर तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सख्ती से लोहा ले रहे हैं और काफी हद तक उनके खिलाफ सफलता भी प्राप्त की है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने पूर्व में बयान दिया था कि दक्षिणी वजीरिस्तान में सेना की कार्रवाई पूरी हो चुकी है और सेना अब अपना ध्यान कबायली क्षेत्र ओराजई पर लगा रही है लेकिन बाद में गिलानी ने स्वयं ही इन खबरों का खंडन किया।

उधर पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने बताया कि जब से दक्षिणी वजीरिस्तान में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ सेना ने दमन की कार्रवाई शुरू की है तब से 589 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इस कार्रवाई में सेना के 79 जवानों को भी अपनी जान गंवानी पडी़ है। उन्होंने बताया कि हमें लगता है कि सेना की कार्रवाई से अपनी जान बचाने के लिए बहुत से आतंकवादी ओराकजई क्षेत्र में भाग गए हैं।

ओराकजई को पाकिस्तानी तालिबान नेता हकीमुल्लाह मसूद का क्षेत्र माना जाता है। अफगानिस्तान की सीमा से लगे इस कबायली क्षेत्र में तालिबान आतंकवादियों का ही राज चलता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बयान से पलटे गिलानी, तालिबान के खिलाफ कार्रवाई जारी