class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवि की प्री बोर्ड परीक्षाएं बताएंगी छात्रों की स्थिति

विवि की फाइनल परीक्षाओं में कौन सा छात्र कितने अंक हासिल करेगा यह प्री बोर्ड में क्लीअर हो जाएगा। यह परीक्षाएं हूबहू विवि की तर्ज पर आयोजित की जा रही हैं। प्रश्न पत्र से लेकर परीक्षाओं में मिलने वाले अंकों का वितरण भी फाइनल परीक्षाओं की तरह किया जाएगा। 14 दिसंबर से होने वाली इन परीक्षाओं को लेकर फैकल्टी मेंबर प्रश्नपत्र तैयार करने में व्यस्त हैं।

दस हजार से अधिक छात्रों के लिए यह परीक्षा खास महत्वपूर्ण होगी। फस्र्ट इयर के यह छात्र पहली बार विवि की परीक्षाओं से रूबरू होंगे। छात्रों का कहना है कि प्रवेश लेने के बाद उन्हें इस पल का बेसब्री से इंतजार था। क्योंकि उनका कोर्स पूरा खत्म नहीं हुआ है। यह परीक्षाएं उनके लिए बेहतर साबित हो सकती हैं।

इनमें वे सभी प्रश्न शामिल किए जाने की संभावना हैं, जो परीक्षाओं के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। बीटेक फस्र्ट इयर के छात्र सुरेंद्र बताते हैं कि 26 दिसंबर से होने वाली फाइनल परीक्षाओं को लेकर उनकी तैयारी अभी तक पूरी नहीं हुई है।

ऐसे में अगर फाइनल परीक्षाओं में आने वाले प्रश्नों का प्रारूप व आने की संभावना पता चल जाए तो उनकी मुश्किलें हल हो सकती हैं। वहीं एक अन्य छात्र धीरेंद्र ने बताया कि उनका यह पहला साल है। काउंसलिंग व प्रवेश में देरी होने से अभी कोर्स खत्म करवाया जा रहा है। रिवीजन का तो समय ही नहीं आया है, ऐसे में प्री बोर्ड से फाइनल परीक्षाएं आसान हो जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवि की प्री बोर्ड परीक्षाएं बताएंगी छात्रों की स्थिति