DA Image
26 मई, 2020|5:31|IST

अगली स्टोरी

सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं


नगर की सड़कों के किनारे अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं है। नगर परिषद ने पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण हटाने को विशेष अभियान शुरू किया है। इसके तहत शनिवार को सड़क किनारे दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों को हटाया गया। साथ ही उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर वे दोबारा से अतिक्रमण करते हैं तो उनका सामान जब्त कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सड़कों को खुला करवाना है, ताकि वाहन चालकों को वहां से गुजरने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और दुर्घटनाओं को रोका जा सके।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिमरनजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारियों तथा नप कर्मचारियों ने शनिवार को गोहाना रोड पर भी दस्तक दी और सड़क के किनारे दुकानदारों द्वार रखे गए सामान, अवैध रूप से खड़े वाहनों, सब्जियों तथा फलों की रेहड़ियों को हटाया।

नगर परिषद कर्मचारियों ने दुकानों के बाहर अवैध रूप से बनाए गए छप्परों को गिरा दिया। बाद में अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने रानी तालाब, बस अड्डा, बाल भवन रोड पर पहुंचा। यहां भी अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने सड़क के किनारे खड़ी रेहड़ियों को खदेड़ दिया। दुकानों के आगे रखे सामान को कब्जे में ले लिया।

प्रशासन द्वारा की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदार आनन फानन में अपना सामान समेटते नजर आए। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान शहर में लगे होर्डिगों, पोस्टरों को भी उतारा गया। अतिरिक्त पुलिस उपाधीक्षक सिमरनजीत सिंह ने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शहर की सुंदरता के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव कदम उठाया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं