class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 700 नई बसें

हरियाणा राज्य परिवहन के बेड़े में 70 नई बसें शामिल की जाएंगी। सरकार ने आम लोगों को परिवहन की बेहतर सुविधाएं देने के लिए यह फैसला किया है। इसके तहत गुड़गांव स्थित बस बॉडी वर्कशाप को बसों की बॉडी तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य के परिवहन एवं पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश जैन ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में यह जानकारी दी। 

जैन ने इससे पहले पानीपत से श्री महावीरजी तीर्थ स्थल राजस्थान तक के लिए नई बस सेवा को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग ने पड़ोसी राज्यों में स्थित मुख्य स्थलों और तीर्थ स्थलों तक बस सेवा शुरू करने का निर्णय किया है।

इस कड़ी में शीघ्र ही पानीपत से राजस्थान के खाटू श्याम और सालासर तक बसें चलाई जाएंगी मेंहदीपुर और बालाजी के लिए पहले ही बसें चलाई जा चुकी हैं। हरिद्वार जाने के लिए विशेष धार्मिक अवसरों पर अतिरिक्त बसें लगाई जाएंगी7

जैन ने कहा कि हरियाणा में बस अड्डों का आधुनिकीकरण कर वहां अधिक से अधिक सुविधाएं जुटाई जाएंगी। इस योजना में पानीपत बस अड्डे को पांच मंजिला बनाने की योजना है। इस पर अगले छह माह से काम शुरू हो जाएगा।

निचली मंजिलों पर बसों की पार्किंग और ऊपरी मंजिलों को व्यावसायिक बनाकर फ्लाईओवर पुल से जोड़ा जाएगा। नए स्वरूप में आने के बाद यह बस अड्डा प्रदेश का सबसे बेहतरीन बस अड्डा होगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एक पर सिवाह गांव से लेकर गोहाना रोड तक बाईपास बनाया जाएगा, ताकि इस रूट का ट्रैफिक सीधे फ्लाईओवर से जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 700 नई बसें