DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारातियों से भरी मेटाडोर बस से भिड़ी, 12 की मौत

मैनपुरी से कानपुर देहात जा रही बारातियों से भरी एक मेटाडोर इटावा के इकदिल क्षेत्र में हाईवे पर रोडवेज बस से भिड़ गई। जबर्दस्त टक्कर में मेटाडोर के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार करीब एक दजर्न बारातियों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। मेटाडोर के विपरीत दिशा में जाने के कारण ही यह हादसा हुआ। शोर सुन दौड़े ग्रामीणों और बाद में प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया।

मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के भरत बाल मोहल्ले से सूरज गोस्वामी पुत्र बृजेश उर्फ सुग्गन गोस्वामी की बारात कानपुर देहात के रूरा कस्बे के लिए एक मेटाडोर नं. यूपी 75 एफ 9417 से शनिवार को रवाना हुई। रूरा के कमलानगर मोहल्ले के शम्भू गोस्वामी की बेटी शिल्पी के साथ उसका विवाह तय हुआ था।

इटावा मुख्यालय होते हुए जब मेटाडोर 7 किलोमीटर आगे इकदिल हाईवे पर शनिवार सायं करीब 4:10 बजे आरएलटी कालेज के समीप पहुँची तो वह अपनी दिशा छोड़ विपरीत दिशा में चलने लगी। इसी कारण मेटाडोर सामने से कानपुर की ओर से तेज गति से आ रही रोडवेज सीएनजी बस नं. यूपी 78 बीटी 4790 से टकरा गई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि मेटाडोर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

बारातियों चीख पुकार सुनकर कस्बा भरथना, आरएलटी कालेज और आसपास के खेतों पर काम कर रहे किसान दौड़ पड़े और उन्होंने तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। सूचना मिलने पर मुख्यालय से अफसर भी घटना स्थल पहुँचकर राहत व बचाव में जुट गए।

इस हादसे में दूल्हे का पिता भी घायल हुआ है, जबकि दूल्हा सूरज गोस्वामी हादसा देखकर बेहोश हो गया। सभी घायलों को डा. भीमराव अम्बेडकर संयुक्त चिकित्सालय इटावा भेजा गया। यहाँ इमरजेंसी वार्ड में उस समय मात्र एक ही डॉक्टर था।

बाद में जिला प्रशासन के अधिकारियों के पहुँचने पर सीएमओ भी जिला अस्पताल पहुंचे, तब स्थिति को नियंत्रण में किया जा सका। जिलाधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में करीब एक दजर्न लोगों की मौत हुई है और इसमें 25 लोग घायल हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारातियों से भरी मेटाडोर बस से भिड़ी, 12 की मौत