DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत : अपेक्षाएँ, संभावनाएँ और अनुभव’ की थीम पर केन्द्रित होगा आयोजन

आईआईएम लखनऊ ने अपने बहुप्रतीक्षित सालाना बिजनेस कान्क्लेव मैनफेस्ट-2010 की तारीखों का एलान कर दिया है। मैनफेस्ट इस बार 22 से 24 जनवरी, 2010 तक चलेगा। मैनफेस्ट की थीम ‘भारत : अपेक्षाएँ, संभावनाएँ और अनुभव’ होगी।

खास बात ये है कि यह तीन दिवसीय सालाना बिजनेस कॉन्क्लेव इस बार भारत पर केन्द्रित होगा। इसके जरिए हाल के गाढ़े आर्थिक संकट से देश के उबरने और आर्थिक मजबूती का जश्न मनाया जाएगा।

मैनफेस्ट कोर कमेटी के सदस्य ध्रुव विसरानी के मुताबिक इस साल आईआईएम लखनऊ ने अपनी स्थापना के 25 साल पूरे किए हैं। ऐसे में हमारे लिए यह गौरव का क्षण कि संस्थान का सबसे पुराना नियोक्ता सिटीबैंक मैनफेस्ट-10 का टाइटिल प्रायोजक बना है।

उन्होंने इसे आईआईएम के उद्योग जगत के साथ प्रगाढ़ संबंधों की संज्ञा दी। आयोजन की कोर कमेटी के एक अन्य सदस्य दीपक वेंकटरमणी ने मैनफेस्ट की सर्वाधिक लोकप्रिय प्रतियोगिता ‘नेक्स्ट सीईओ’ की जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में टाइटिल के साथ एक लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाता है।

देशभर के बिजनेस स्कूलों के बीच इस प्रतियोगिता को बेहद मौलिक और चुनौतीपूर्ण माना जाता है। प्रतियोगिता के लाइव राउण्ड में प्रतिभागियों की कड़ी परीक्षा होती है जब उन्हें फील्ड पर सीधे चुनौती का सामना करने के लिए भेजा जाता है।

पिछली प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को टेढ़ी पुलिया सब्जी मण्डी में सब्जी बेचने की चुनौती दी गई थी। वेंकटरमणी ने कहा कि इस बार भी लाइव राउण्ड में ऐसी ही कोई चुनौती दी जाएगी। इसके अलावा भी प्रबंधन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई महत्वपूर्ण आयोजन होंगे।

बिजनेस कॉन्क्लेव में मौजूदा चुनौतियों पर गंभीर मंथन कर भविष्य की राह निकाली जाएगी तो प्रोनाइट, हेल रेजर, रॉक शो, प्रोफेशनल म्यूजिकल नाइट जैसे हल्के-फुल्के मनोरंजक कार्यक्रम भी होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपेक्षाएँ, संभावनाएँ और अनुभव’ की थीम पर केन्द्रित होगा आयोजन