अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक को गोली मारने वाले जीआरपी गश्ती दल के 7 जवान निलंबित

पूर्व रेलवे के मालदह मंडल अंतर्गत किऊल-जमालपुर रेल खंड के पवय हाल्ट स्टेशन पर शुक्रवार की रात 825 अप जमालपुर किऊल डीएमयू में रूपेश कुमार नामक युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल करने वाले जीआरपी गश्ती दल के सात जवानों को रेल आईजी एस.के. भारद्वाज ने निलंबित करते हुए जेल भेजे जाने का आदेश दिया है।

किऊल रेल थाना में शनिवार को पीड़ित परिवार के अलावा चश्मदीदी गवाहों, व गश्ती दल के जवानों का बयान दर्ज करने के बाद भारद्वाज ने बताया कि शुक्रवार की रात 9.15 बजे पवय हाल्ट पर 825 अप के डिब्बा संख्या 92468 में पवय ग्राम वासी रूपेश कुमार के पिता संजय सिंह से जवरिया कर वसूली के क्रम में गश्ती दल के जवानों और ग्रामीणों के बीच विवाद हुआ।

इससे गुस्साए रेल पुलिस के जवान प्रभुनाथ पासवान ने गोली चला दी जिससे रूपेश गंभीर रूप से घायल हो गया। भारद्वाज ने बताया कि इस गश्ती दल में एक सब इंसपेक्टर, एक हवलदार व चार जवानों के अलावा होमगार्ड का एक जवान था। सभी के बयान में विरोधाभास है जिससे पता चलता है कि वे सभी दोषी हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जमालपुर-किउल डीएमयू में हुई पुलिस फायरिंग की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने फायरिंग में जख्मी युवक का सरकारी खर्च पर इलाज कराने आदेश दिया।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सीके मिश्र को  कहा कि घायल युवक के इलाज के लिए डाक्टरों की विशेष टीम गठित की जाए। जरूरत है तो सरकारी खर्च पर राज्य के बाहर के अस्पताल में इलाज कराया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवक को गोली मारने वाले जीआरपी के 7 जवान निलंबित