अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहतास में भारी मात्र में विस्फोटक जब्त

नक्सलियों को सप्लाई के लिए रखे गये विस्फोटकों का अब तक के सबसे बड़े जखीरे को रोहतास पुलिस ने शनिवार को पकड़ा। ये विस्फोटक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमरा तालाब (बढ़ईयाबाग)इलाके में स्टोर किए गए थे। पुलिस ने चार घरों के ताले तोड़ 60 हजार डेटोनेटर, 55 क्विंटल अमोनियम नाइट्रेट, 32 कार्टन जिनेटर, 4 हजार सेफ्टी फ्यूज, 10 बोरा इलेक्ट्रीक वायर बरामद किया।

पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि जिन चार बंद घरों से विस्फोटक बरामद किये गये वे छोटन कोल के बताए जाते हैं, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं होने से यह पता नहीं चल सका है कि तबाही का यह सामान किसके द्वारा जमा किया गया था।

एसपी ने बताया कि जितनी मात्र में विस्फोटक बरामद हुये हैं  वे कई जिलों को एक साथ उड़ाने  के लिए काफी हैं। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि नक्सली केन बम में एक या दो डेटोनेटर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में बरामद डेटोनेटर, अमोनियम नइट्रेट, जीनेटर व सेफ्टी फ्यूज से तीस हजार केन बम बनाये जा सकते हैं। लेकिन पुलिस ने विस्फोटक नक्सलियों तक पहुंचने से पूर्व ही जब्त कर एक बड़ी साजीश पर पानी फेर दिया।

उन्होंने बताया कि पहाड़ विस्फोट की आड़ में जमा किया जा रहा तबाही के इस समान से अबतक पुलिस अनभिज्ञ थी। अभी सबसे बड़ी खेप की बरामदगी के बाद पहाड़ में लाइसेंसी दुकानदारों की भी जांच की जाएगी। 

खबर लिखे जाने तक बंद घर से विस्फोटक निकालने का सिलसिला जारी था। पुलिस आसपास के घरों की तलाशी ले रही थी। पास पड़ोस के लोग बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को देख सहमे हुए थे।

इससे पूर्व भी रोहतास पुलिस ने अमरा तालाब और धौडाढ़ से उस वक्त एक बड़ी विस्फोटक के खेप को जब्त किया था, जब सप्लायर द्वारा विस्फोटकों को नक्सलियों तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहतास में भारी मात्र में विस्फोटक जब्त