DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिणी वजीरिस्तान में पाक सेना का अभियान पूरा, 25 आतंकी ढेर

दक्षिणी वजीरिस्तान में पाक सेना का अभियान पूरा, 25 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा है कि दक्षिणी वजीरिस्तान कबायली इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ सेना का मुख्य जमीनी अभियान पूरा हो चुका है। जबकि शनिवार को खबर और कुर्रम कबायली इलाकों में सेना के अभियान में कम से कम 25 आतंकवादी मारे गए।

गिलानी ने लाहौर में शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि दक्षिणी वजीरिस्तान में अभियान कामयाब रहा है और अब पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल अब ओरकजई कबायली क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ नया मोर्चा खोलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वात घाटी में भी सेना का अभियान सफल रहा है और पिछले 10 सप्ताह में बेघर हुए दो लाख लोग स्वात और मलकंद लौट चुके हैं।

सेना के आंकड़ों में कहा गया है कि इसी वर्ष अक्टूबर के मध्य से आरंभ हुए गए अभियान में लगभग 600 आतंकवादी मारे गए। इस दौरान 80 सैनिकों की भी मौत हुई।

रिपोर्ट में कहा गया कि शनिवार सुबह हुई झड़पों में खबर इलाके में कम से कम 10 आतंकवादी मारे गए। कुर्रम कबायली इलाके में 15 आतंकवादी मारे गए और 17 घायल हुए।

'जियो न्यूज' के अनुसार कुर्रम में लड़ाई में तीन सैनिकों की मौत हुई और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हुए।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हंगू जिले में तलाशी अभियान में कम से कम 46 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और हथियार जब्त किए गए। पाकिस्तानी सेना ने खबर और कुर्रम इलाकों में नवंबर से अभियान चला रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिणी वजीरिस्तान में पाक सेना ने ढेर किए 25 आतंकी