class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंभीर और टीम मैनेजर के स्वाइन फ्लू टेस्ट निगेटिव

गंभीर और टीम मैनेजर के स्वाइन फ्लू टेस्ट निगेटिव

भारतीय क्रिकेट टीम ने उस समय राहत की सांस ली जब सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर, टीम मैनेजर मयंक पारिख और वीडियो विश्लेषक धनंजय स्वाइन फ्लू के लिए निगेटिव पाए गए। तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के स्वाइन फ्लू के लिए पॉजीटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया में उस समय डर का माहौल पैदा हो गया जब पारिख को भी फ्लू जैसे लक्षणों के कारण अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

गंभीर और धनंजय में भी फ्लू के हल्के लक्ष्ण दिखाई दिए थे जिसके कारण टीम प्रबंधन ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए उनका परीक्षण कराया। पंजाब क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव जीएस वालिया ने कहा कि तीनों परीक्षण निगेटिव आए हैं।

गंभीर में फ्लू जैसे लक्ष्ण दिखने के बाद विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी-20 मैच के लिए कवर के तौर पर बुलाया गया था। पंजाब क्रिकेट संघ के अध्यक्ष आईएस बिंद्रा ने कहा कि यह परीक्षण किसी मेडिकल सलाह पर नहीं किए गए। गंभीर और धनंजय फिलहाल होटल में अपने कमरों में हैं।

श्रीसंत अब भी अस्पताल में इस जानलेवा बीमारी से उबर रहे हैं जबकि इस तेज गेंदबाज के करीब रहे टीम इंडिया के अन्य सदस्यों की भी डॉक्टरों की एक टीम ने जांच की है। फोर्टिस मोहाली के निदेशक डा एआर बनर्जी ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 मैच से बाहर श्रीसंत की हालत अब बेहतर है।

बनर्जी ने कहा कि उसकी हालत में सुधार हो रहा है। उसके सभी अंग ठीक काम कर रहे हैं। श्रीसंत का अस्पताल में दो या तीन दिन और उपचार होने की संभावना है। उनकी हालत में पूरी तरह से सुधार के बाद ही उन्हें छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा।

स्वाइन फ्लू मामलों के लिए पंजाब के नोडल अधिकारी दीपक भाटिया ने कहा कि डाक्टरों की एक टीम ने खिलाडियों और श्रीसंत के काफी करीब रहे लोगों की जांच की है। इन्हें फ्लू जैसा लक्ष्ण दिखने पर तुरंत डाक्टरों को सूचना देने को कहा गया है। स्वाइन फ्लू मामलों के लिए चंडीगढ़ के नोडल अधिकारी जीसी बंसल ने कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश से डाक्टरों की एक टीम खिलाडियों की जांच के लिए ताज होटल पहुंची थी।

बंसल ने कहा कि हालांकि हमने देखा कि पंजाब के डाक्टरों की एक टीम पहले से ही वहां थी। हमें सूचना दी गई कि जो पीडित खिलाड़ी के काफी करीब थे उन्हें इस बीमारी से बचाने के लिए उपचार दिया गया है। श्रीलंका टीम के स्थानीय मैनेजर सुशील कपूर ने कहा कि टीम के किसी खिलाड़ी में अब तक फ्लू जैसे लक्ष्ण नहीं दिखाई दिए हैं।

कपूर ने कहा कि श्रीलंका की टीम ने आज अभ्यास किया और सब कुछ सामान्य है। सब कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक हो रहा है। टीम में किसी प्रकार का कोई डर नहीं है। पंजाब क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव जीएस वालिया ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों को सलाह दी गई है कि वह फ्लू जैसे लक्ष्ण दिखने पर तुरंत टीम प्रबंधन को रिपोर्ट करें। वालिया ने कहा कि फ्लू जैसे लक्ष्ण दिखाई देने पर खिलाडियों का परीक्षण कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंभीर और टीम मैनेजर के स्वाइन फ्लू टेस्ट निगेटिव