class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र के उदासीन रवैए के कारण सिंचाई परियोजनाए लंबित: कनौजिया

जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेता और हम दलित संस्था के अध्यक्ष आर.आर.कनौजिया ने आरोप लगाया है कि केन्द्र के उदासीन रवैए के कारण बिहार की अनेक वृहत सिंचाई परियोजनाएं लंबित है जिससे राज्य में खेती पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

डा0 कनौजिया ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि राज्य में कृषि के समुचित विकास के लिए कोयल कदवन समेत कई महत्वपूर्ण सिंचाई परियोजनाओं को पूरा किया जाना आवश्यक है। इन परियोजनाओं के पूरा होने से राज्य के करोड़ों छोटे-बड़े किसानों को सीधा लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में कृषि के हालात में सुधार होगा और आर्थिक संपन्नता आएगी।

जदयू नेता ने कहा कि इन परियोजनाओं से बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और झारखंड के जुड़े होने के कारण केन्द्रीय जल संसाधन विभाग को संबंधित राज्यों के सिंचाई मंत्रियों एवं विभागीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर इसमें बाधाओं को दूर करने की दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में कई बार केन्द्र से अनुरोध किया है बावजूद इसके अबतक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकल पाया है। उन्होंने केन्द्र सरकार से इस सिलसिले में शीघ्र ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्र के उदासीन रवैए के कारण सिंचाई परियोजनाए लंबित: कनौजिया