class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक दिन में दो लो फ्लोर डीटीसी बसों में आग

एक दिन में दो लो फ्लोर डीटीसी बसों में आग

दिल्ली की बढ़ती जनसंख्या के लिए सुविधायुक्त डीटीसी की लो फ्लोर बसों में आग लगने की घटना लगातार जारी है। शनिवार को डीटीसी की दो बसों में आग लग गई। यह पिछले 17 दिनों में पांचवीं घटना है।

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के प्रह्लादपुर क्षेत्र में शनिवार सुबह दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी)  की एक लो फ्लोर बस में आग गई, जिससे घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। पिछले एक पखवाडे़ में डीटीसी की लो फ्लूर बस में आग लगने की यह पांचवीं घटना है।

अग्निश्मन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर लगी। आग पर काबू पाने के लिए दो दमकल गांडियों को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया। बस में करीब 25 यात्री सवार थे।

पुलिस के अनुसार सिलेंडर के ज्यादा गर्म होने के कारण उसमें स्पार्किग हो गई, जिसके कारण बस में आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

इस घटना के कुछ घंटों बाद ही नोएडा से दिल्ली के बीच चलने वाली 355 नंबर की लो फ्लोर बस में आग लगने की एक और घटना घटी। अक्षरधाम मंदिर के पास एकाएक बस में आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने इस प्रकार की घटनाओं पर घोर आपत्ति जताते हुए जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा था कि एक बस की कीमत करीब 60 लाख पड़ती है। ऐसे में अगर आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं तो इससे भारी आर्थिक नुकसान है। उन्होंने कहा था कि बसों को मुहैया करवाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रावाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक दिन में दो लो फ्लोर डीटीसी बसों में आग