फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगना के विरोध में विजयवाड़ा के सांसद करेंगे आमरण अनशन

तेलंगना के विरोध में विजयवाड़ा के सांसद करेंगे आमरण अनशन

पृथक तेलंगाना राज्य की मांग स्वीकार किए जाने के खिलाफ इस्तीफा दे चुके विजयवाड़ा से लोकसभा के सांसद लगदपति राजगोपाल आंध्र प्रदेश के विभाजन के विरोध में आमरण अनशन करेंगे। उनके निकटवर्ती सूत्रों ने...

तेलंगना के विरोध में विजयवाड़ा के सांसद करेंगे आमरण अनशन
एजेंसीFri, 11 Dec 2009 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पृथक तेलंगाना राज्य की मांग स्वीकार किए जाने के खिलाफ इस्तीफा दे चुके विजयवाड़ा से लोकसभा के सांसद लगदपति राजगोपाल आंध्र प्रदेश के विभाजन के विरोध में आमरण अनशन करेंगे। उनके निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि राजगोपाल एक-दो दिन के भीतर हैदराबाद या विजयवाड़ा में आमरण अनशन करेंगे। सांसद के एक सहयोगी ने बताया कि इस संबंध में जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

इस बीच आन्ध्र प्रदेश विधान परिषद के सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेडडी के भाई वाई एस विवेकानंद रेडडी ने भी ऐलान किया है कि यदि कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश को विभाजित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं किया तो वह भी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। विवेकानंद ने यहां कहा कि वाईएसआर हमेशा से अखंडित आंध्र प्रदेश चाहते थे। कांग्रेस आला कमान के फैसले से रायलसीमा के लोगों को बहुत चोट पहुंची है।

इस बीच के रोसैया सरकार में आंध्र और रायलसीमा क्षेत्रों के कुछ मंत्रियों ने अपने पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया है क्योंकि उनपर उनके चुनाव क्षेत्रों से दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इस्तीफा देने को तैयार मंत्रियों में मोपीदेवी वेंकट रामन राव (तकनीकी शिक्षा), के पार्थसारथी (पशुपालन), पेडिडरेडडी रामाचंद्र रेडडी (वन), शिल्पा मोहन रेडडी (आवास) और पी बालाराजू (जनजाति कल्याण) शामिल हैं ।
    
ऐसी खबर है कि इन मंत्रियों ने यहां सचिवालय में भेंट की और अपने पद छोड़ने का फैसला किया। इनमें से किसी भी नेता से संपर्क नहीं हो पाया। हालांकि कुछ अन्य मंत्रियों पर भी पद छोड़ने के लिए दबाव है, लेकिन उनकी तरफ से अभी ऐसा कोई संकेत नहीं आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें