अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीवी अधिकारों से होगी लक्ष्य से ज्यादा कमाई: कलमाड़ी

टीवी अधिकारों से होगी लक्ष्य से ज्यादा कमाई: कलमाड़ी

दिल्ली राष्ट्रमंडल की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने शुक्रवार को यहां कहा कि उन्होंने लक्ष्य से 100 करोड़ रूपये अधिक के टीवी अधिकार हासिल कर लिये हैं और इससे उन्हें सरकार से लिये गये 16 हजार करोड़ रूपये के ऋण को वापस करने में दिक्कत नहीं होगी।
    
कलमाड़ी ने कहा कि विभिन्न देशों के लिये प्रतिस्पर्धाओं के सीधे प्रसारण को ध्यान में रखते हुए इन खेलों की आयोजन समिति को उम्मीद है कि वे 300 करोड़ रूपये तक की राशि अर्जित कर सकते हैं, जो 200 करोड़ रूपये के लक्ष्य से 100 करोड़ रूपये ज्यादा है।
    
उन्होंने कहा कि हमने सरकार से 16,000 करोड़ का लोन लिया है और बाकी राशियां अनुदान के रूप में ली गयी हैं। हमें चार स्रोतों से आमदनी होगी, जिसमें प्रायोजन, टीवी अधिकार, मर्केंडाइजिंग और टिकट बिक्री शामिल हैं। जिससे हम अपना ऋण चुका पाने में सक्षम होंगे।
    
कलमाड़ी ने कहा कि टीवी राजस्व 200 करोड़ रूपये के लक्ष्य से ज्यादा हो गया है क्योंकि अलग-अलग स्पर्धाओं का वक्त विभिन्न देशों के समयानुसार होगा, जिसमें हम 300 करोड़ रूपये अर्जित करेंगे। उदाहरण के लिये हम आस्ट्रेलियाई प्रसारकों को तैराकी और इंग्लैंड को एथलेटिक्स का समय देंगे। आयोजन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों की क्वींस बैटन रिले के सहयोगी हीरो होंडा के साथ समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किये। लेकिन वह कार्यक्रम के बाद मीडियाकर्मियों से बात किये बिना तुरंत निकल गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीवी अधिकारों से होगी लक्ष्य से ज्यादा कमाई: कलमाड़ी