DA Image
25 मई, 2020|2:32|IST

अगली स्टोरी

केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू भी आए तेलंगाना के विरोध में

केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू भी आए तेलंगाना के विरोध में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू ने भी आंध्र प्रदेश से अलग कर पृथक तेलंगाना राज्य का गठन किए जाने का विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि यह साफ है कि राज्य के सांसदों और विधायकों की भी इस मुद्दे पर सहमति नहीं है। केंद्रीय विधि मंत्री और कांग्रेस पार्टी के महासचिव तथा आंध्र प्रदेश मामलों के प्रभारी वीरप्पा मोइली के साथ राज्य के रायलसीमा और तटवर्ती आंध्र क्षेत्रों की बैठक के बाद केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री राजू ने कहा उन्हें उम्मीद है कि आंध्र प्रदेश की एकता कायम रहेगी।

उन्होंने गुरुवार रात संवाददाताओं से कहा कि हमें उम्मीद है कि आंध्र एकजुट रहेगा। हमें लगता है कि केंद्र को तेलंगाना राज्य के गठन की घोषणा करने के लिए मजबूर किया गया है। हमने अपने विचार पुरजोर तरीके से रख दिए हैं।

उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर किस तरह विधायक इस मामले पर इस्तीफे दे रहे हैं और इसी तरह आंध्र तटवर्ती इलाके और रायलसीमा के सांसदों ने राज्य को एकजुट रखने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। इससे साफ है कि इस मामले में उनकी कोई सहमति नहीं है।

जब पूछा गया कि क्या राज्य के सांसद भी चाहते हैं कि इस मुद्दे पर पुनर्विचार किया जाए तो राजू ने कहा कि अब यह निर्णय सरकार को लेना है कि वह अपनी घोषणा पर पुनर्विचार करना चाहती है या नहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू भी आए तेलंगाना के विरोध में