class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राव को अस्पताल से मिली छुट्टी, आंध्र-रायलसीमा बंद

राव को अस्पताल से मिली छुट्टी, आंध्र-रायलसीमा बंद

टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। इधर तेलंगाना के गठन के विरोध में आंध्र व रायलसीमा बंद है।

पृथक तेलंगाना की मांग को लेकर अनशन पर बैठे राव की हालत बिगड़ने के कारण उन्हें 13 दिन पहले अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की इमारत से बाहर आने पर वहां एकत्र लोगों की भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया। इमारत के बाहर आने के बाद वे अपनी कार में बैठकर घर चले गए।

केंद्र द्वारा पृथक तेलंगाना राज्य के निर्माण की मांग मंजूर कर लिए जाने के बाद गत बुधवार को राव ने अपना अनशन तोड़ दिया था।

इधर, पृथक तेलंगाना राज्य के प्रस्तावित गठन विरोध में आंध्र और रायलसीमा क्षेत्रों में शुक्रवार को बंद से जनजीवन प्रभावित हुआ।

इन क्षेत्रों में राजनीतिक कार्यकर्ताओं और छात्रों के विरोध की वजह से आंध्र प्रदेश परिवहन निगम की बसें नहीं चलीं। आंध्र के नौ और रायलसीमा के चार जिलों में दुकानें, कारोबार और शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहे।

तटीय शहर विशाखापट्टनम और गुंटूर, विजयवाड़ा, मछलीपटनम, नेल्लोर, कुरनूल और कड़पा जैसे औद्योगिक स्थानों पर बंद का खासा असर रहा। इन इलाकों में बसें नहीं चलीं।

प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह पर सभाएं कीं और पृथक तेलंगाना के प्रस्तावित गठन के विरोध में नारे लगाए। रायलसीमा में कई संगठनों ने राज्य के बंटवारें के विरोध में बंद का आह्वान किया।

पुलिस का कहना है कि हिंसा को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गरुवार के प्रदर्शन के दौरान दोनों क्षेत्रों में छात्रों ने कई बसों में तोड़फोड़ की थी।

उधर, पृथक राज्य के गठन की मांग को लेकर विगत 11 दिनों से भारी विरोध प्रदर्शन का गवाह बने तेलंगाना क्षेत्र में स्थिति सामान्य हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राव को अस्पताल से मिली छुट्टी, आंध्र-रायलसीमा बंद