class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया ने तेलंगाना मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं से बात की

सोनिया ने तेलंगाना मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं से बात की

अलग तेलंगाना राज्य के निर्माण के कदम के विरोध में कांग्रेस विधायकों और सांसदों के इस्तीफे के बीच सोनिया गांधी ने घटनाक्रम के मद्देनजर अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुरुवार रात विचार विमर्श किया। बैठक के बाद पार्टी सूत्रों ने कहा कि घटनाओं को लेकर वे अनावश्यक रूप से चिंतित नहीं है और आशा जताई कि सौहार्दपूर्ण तरीके से आम सहमति के जरिए रास्ता निकाल लिया जाएगा।
   
पार्टी की बैठक सोनिया गांधी के निवास पर हुई और करीब 20 मिनटों तक चली। बैठक में केंद्रीय मंत्रियों प्रणव मुखर्जी, पी चिंदबरम, ए के एंटनी, एम वीरप्पा मोइली और सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल भी उपस्थित थे। सूत्रों ने कहा कि सोनिया गांधी और अन्य नेताओं ने स्थिति का जायजा लिया।

अलग तेलंगाना के निर्माण पर केंद्र सरकार के निर्णय से नाराज कांग्रेस के 52 विधायकों और दो पार्टी सांसदों ने गुरुवार को सदस्यता इस्तीफा दे दिया तथा अभी अन्य इस्तीफों के भी संकेत मिल रहे हैं। इस उच्चस्तरीय बैठक से पहले सोनिया गांधी ने आंध्र प्रदेश गैर तेलंगाना क्षेत्र के पार्टी सांसदों के एक शिष्टमंडल से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि सभी के दष्टिकोणों पर विचार करने के बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा।
     
दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेडडी के पुत्र जगन मोहन रेडडी और तीन केंद्रीय मंत्रियों पी लक्ष्मी, डी पुरंदेश्वरी तथा ए साई प्रताप सहित आंध्र और रायलसीमा क्षेत्र के कुल 18 सांसदों ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और राज्य के विभाजन के संबंध में अपना विरोध दर्ज कराया।
     
पार्टी के सांसदों ने देर रात तक मोइली के साथ बैठक की। गौरतलब है कि मोइली कांग्रेस के आंध्र प्रदेश मामलों के प्रभारी हैं। अन्य सांसदों को लेकर मोइली के साथ बैठक करने के बाद रक्षा राज्यमंत्री पल्लम राजू ने आशा व्यक्त की आंध्र प्रदेश एकजुट रहेगा। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि यह घोषणा करने (तेलंगाना के निर्माण का) के लिए केंद्र को मजबूर किया गया। हमने जोरदार विरोध दर्ज कराया है।

पल्लम राजू ने कहा, अपनी घोषणा के संबंध में पुनर्विचार का फैसला केंद्र को करना है। उनसे पूछा गया था कि क्या सांसद इस मामले में फिर से विचार करने को कहेंगे। पार्टी के एक अन्य सांसद के संभाशिवा राव ने दावा किया कि गृह मंत्री के बयान की गलत व्याख्या की गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया ने तेलंगाना मुद्दे पर वरिष्ठ नेताओं से बात की