DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हम 20-20 के मूड में ही नहीं आ पाए:धोनी

हम 20-20 के मूड में ही नहीं आ पाए:धोनी

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का मानना है कि उनके खिलाड़ी 20-20 के मूड में ही नहीं आए जिसके कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ बुधवार रात पहले 20-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 29 रन से हार का सामना करना पड़ा।

 धोनी ने कहा कि दरअसल हम अभी तक 20-20 के मूड में ही खुद को नहीं ढाल पाए। यही वजह रही कि खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मेरे विचार में हमारी इस मैच के लिए तैयारी पर्याप्त नहीं थी और मुझे लगता है कि खिलाड़ी 20-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को वनडे सीरीज के लिए अभ्यास मैच की तरह लेते हैं। यही वजह है कि हमें इन मैचों में हार का सामना करना पड़ता है।


 उन्होंने स्वीकार किया कि टीम का क्षेत्ररक्षण काफी खराब रहा। किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में चार-पांच कैच छोड़ना आप गंवारा नहीं कर सकते और कैच छोड़कर आप मैच नहीं जीत सकते। इन कैचों को छोड़ना हमें अंत में महंगा पड़ा।
 भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी। वीरु और गंभीर ने हमें अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन मध्य ओवरों में लगातार विकेट गिरने के कारण हमारी स्थिति खराब हो गई। युवराज सिंह और सुरेश रैना दो बेहतरीन कैचों पर आउट हुए। मैं और युवराज जोखिम उठाते हुए गलत समय पर आउट हुए। लेकिन जब आप बडे़ लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको जोखिम उठाने पड़ते हैं। वरना 20-20 में आप 200 से बडे़ स्कोर का पीछा नहीं कर सकते।  


 धोनी ने कहा कि खिलाडि़यों का खराब क्षेत्ररक्षण हमारे लिए चिंता का विषय है और इस पर हमें ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। हम बेशक एक अच्छी फील्डिंग टीम नहीं समझे जाते हैं लेकिन हम इतने ज्यादा कैच भी नहीं टपकाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हम 20-20 के मूड में ही नहीं आ पाए:धोनी