DA Image
21 अक्तूबर, 2020|4:46|IST

अगली स्टोरी

मधु कोड़ा से बड़े घोटालेबाज हैं मुंडा: कांग्रेस

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सुबोधकांत सहाय ने आरोप लगाया है कि अरबों रूपए के महाघोटाले में फंसे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा से भी बड़े घोटालेबाज उनसे पहले राज्य का नेतृत्व कर चुके भारतीय जनता पार्टी के नेता अर्जुन मुंडा हैं।


 सहाय ने कल रात पत्रकारों से कहा कि मधु कोडा के शासनकाल में तो केवल 15 से 20 खदानों के पट्टे दिए गए थे जबकि उनके पूववर्ती मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के समय में 35 से 40 पट्टे दिए गए थे। अगर कोड़ा के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है तो मुंडा के लिए कहां जाना होगा।


 उन्होंने मुंडा को बडा घोटालेबाज करार देते हुए कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचार की नीव तभी पड़ गई थी जब 2005 में मुंडा की सरकार बनाने के लिए भाजपा मधु कोड़ा, एनोस एक्का हरिनारायण राय सरीखे निर्दलीय विधायकों जो बाद में मंत्री बने और भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद है को विमान से जयपुर ले गई थी।
 एक प्रश्न के उत्तर में श्री सहाय ने कहा कि कोड़ा घोटाला प्रकरण में लोगों की संलिप्तता का पता लगाया जांच एजेंसी का काम है। इसमें कौन कौन शरीक हैं उनका नाम उभरेगा यह मैनेज नहीं हो सकता।
 

ज्ञातव्य है कि गत अक्टूबर माह में देश के कई शहरों में 65 से अधिक स्थानों पर छापेमारी के बाद उजागर हुआ मधु कोडा के कार्यकाल का 2000 करोड़ रूपए से अधिक का महाघोटाला यहां पांच चरणों में चल रहे विधानसभा चुनाव में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। भाजपा जहां इसके लिए निर्दलीय कोड़ा के सरकार को समर्थन देने वाली कांग्रेस को दोषी ठहरा रही है वहीं कांग्रेस मुंडा पर निशाना साध रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मधु कोड़ा से बड़े घोटालेबाज हैं मुंडा: कांग्रेस