अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत का 11 महीने में दो टेस्ट खेलना हास्यास्पद :बायकाट

भारत का 11 महीने में दो टेस्ट खेलना हास्यास्पद :बायकाट

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ज्योफ्री बायकाट का मानना है कि जिस भारत को हाल में टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक का दर्जा मिला वह अगले 11 महीने में केवल दो टेस्ट मैच खेलेगी जो कि हास्यास्पद है ।
     
बायकाट ने कहा, मैंने कहीं पढ़ा कि भारत अगले 11 महीने में केवल दो टेस्ट मैच खेलेगा। यह कितना हास्यास्पद है। आप अगले 11 महीने में भारत के प्रदर्शन का आकलन कैसे कर सकते हो। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे उनके नंबर एक बनने पर समस्या नहीं है। आईसीसी रैंकिंग प्रणाली तब तक सटीक नहीं मानी जानी चाहिए जब तक कि टेस्ट खेलने वाले सभी देश एक दूसरे से देश और विदेश में समान टेस्ट मैच नहीं खेलें।
     
बायकाट ने कहा, इसे (रैंकिंग प्रणाली) कभी सटीक करार नहीं दिया जा सकता। यह मायने नहीं रखता कि कौन देश चोटी पर है क्योंकि अभी सभी देशों के एक दूसरे के खिलाफ समान मैच खेलने का कोई सही उपाय नहीं है । इसलिए इस मुगालते में नहीं रहें कि जो भी नंबर एक है वह रैकिंग के हिसाब से वास्तव में इस काबिल है ।

 बायकाट ने कहा, शीर्ष टीमें एक दूसरे से खेलना चाहती है क्योंकि वे इससे अधिक पैसा बनाना चाहती है । भारत, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका अन्य देशों की बजाय एक दूसरे से अधिक खेलना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:11 महीने में दो टेस्ट हास्यास्पद :बायकाट