अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेड्डी बंधु अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच शुरू

रेड्डी बंधु अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच शुरू

सीबीआई ने कर्नाटक के पर्यटन मंत्री जी जनार्दन रेड्डी के स्वामित्व वाली ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी (ओएमसी) का दौरा किया।

सीबीआई का यह दौरा कंपनी की कथित अवैध खनन गतिविधियों की जांच का एक भाग है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार रात यहां पहुंचे 11 सदस्यीय सीबीआई दल ने ओएमसी कर्मचारियों से पूछताछ के बाद रेड्डी के घर का दौरा किया। जनार्दन रेड्डी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा गया है।

केंद्र ने आंध्रप्रदेश सरकार के निवेदन पर कथित अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। रेड्डी आंध्रप्रदेश से लगे कर्नाटक के भागों में कथित अवैध खनन के मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय और सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। रेड्डी के पास आंध्रप्रदेश में खनन के तीन लाइसेंस हैं।

आंध्रप्रदेश के सीबीआई जांच की मांग का निवेदन करते ही कर्नाटक में विपक्षी कांग्रेस और जेडीएस ने भी प्रदेश सरकार पर ऐसी ही जांच का दबाव डाला, जिसे मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खारिज कर दिया।

येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक में कहीं अवैध खनन नहीं हुआ है और कार्यालय संभालने के बाद उन्होंने खनन का कोई नया लाइसेंस जारी नहीं किया है।

उच्चतम न्यायालय ने एक केंद्रीय सशक्त समिति का गठन किया था, जिसने निष्कर्ष निकाला था कि ओएमसी दोनों प्रदेशों की सीमाओं पर अवैध लौह अयस्क खनन कर रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेड्डी बंधु अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच शुरू