class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

3808 मतदाता करेंगे विधान परिषद सदस्य का चुनाव

उत्तर प्रदेश विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के आगामी सात जनवरी को होने वाले चुनाव में मेरठ़, गाजियाबाद सीट पर कुल 3808 मतदाता विधान परिषद सदस्य का चुनाव करेंगे। प्रशासनिक प्रवक्ता ने कल बताया कि इन मतदाताओं में ग्राम प्रधान,बीडीसी,सदस्य, ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य और पार्षद आदि शामिल हैं।
    
प्रवक्ता के अनुसार मेरठ जिले के 17 मतदान केन्द्रों पर कुल 1540 मतदाता मतदान करेंगे। उधर गाजियाबाद में 1379 मतदाताओं के लिए 16 मतदान केन्द्र बनाए जा रहे हैं। मेरठ़, गाजियाबाद सीट पर बागपत के 889 मतदाता भी मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनके लिए आठ मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे।
     
उत्तर प्रदेश विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में नामांकन 14 से 21 दिसम्बर के बीच किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की 22 दिसम्बर को जांच होगी। 24 दिसम्बर को नाम वापस लिया जा सकेगा ।
     

गौरतलब है कि मेरठ़, गाजियाबाद सीट पर रालोद, कांग्रेस और बसपा ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। अभी तक भाजपा और सपा ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। रालोद प्रवक्ता योगेश फौजी की मानें तो सपा और भाजपा यहां अपना उम्मीदवार उतारेंगी भी नहीं क्योंकि वह रालोद उम्मीदवार को समर्थन दे रही है।
यदि ऐसा होता है तो त्रिकोणीय मुकाबले में रालोद को काफी लाभ हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3808 मतदाता करेंगे विधान परिषद सदस्य का चुनाव