DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली ने स्वयं के निर्दोष होने की याचिका दायर की

हेडली ने स्वयं के निर्दोष होने की याचिका दायर की

लश्कर-ए-तैयबा के कार्यकर्ता डेविड हेडली ने अमेरिका की एक अदालत में उनपर लगाए गए आरोपों के खिलाफ अपने निर्दोष होने की याचिका दायर की है। हेडली पर मुंबई हमलों की साजिश रचने समेत कई आरोप लगे हैं।

हेडली ने डेनमार्क के एक अखबार पर आतंकी हमले की साजिश में शामिल होने के आरोप में भी स्वयं के निर्दोष होने की याचिका दायर की है। मामले की अगली सुनवाई 12 जनवरी को होगी।

एफबीआई ने सोमवार को हेडली के खिलाफ मामले दायर किए थे, जिसके तहत उस पर डेनमार्क और भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने और आतंकी षडयंत्रों के लिए सामग्री उपलब्ध कराने का आरोप भी शामिल है।

अभियोग दायर किए जाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हेडली के वकील जॉन थीस ने कहा भारत और डेनमार्क में हुई कई घटनाओं को लेकर हेडली पर ऐसे कार्यों के आरोप लगे हैं, जो समझ से परे हैं। यह बहुत गंभीर आरोप हैं और हम इन्हें गंभीरता से ले रहे हैं। मैं सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि उस पर लगे सभी आरोपों के खिलाफ अभी उसे निर्दोष माना जा रहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय अधिकारियों को हेडली से पूछताछ का मौका मिलेगा, उन्होंने कहा अभी हमें इस मामले को देखना होगा। मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है। अगर वे ऐसा कोई निवेदन करते हैं, हम इस बारे में सोचेंगे।


अमेरिकी जज हैरी लिनेनवेबर के सामने पेश हुए हेडली ने जज के प्रश्नों का शांतिपूर्वक जवाब दिया। दोषारोपण की सुनवाई लगभग पांच मिनट चली। थीस ने कहा कि अगले कुछ सप्ताहों के दौरान वह और उनके साथी वकील रॉबर्ट सीडर सबूतों और हेडली पर लगे आरोपों की समीक्षा करेंगे। थीस ने कहा मुझे आशा है कि इस मामले में बचाव की तैयारी के लिए हमें बहुत सी सामग्री का अध्ययन करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली ने स्वयं के निर्दोष होने की याचिका दायर की