class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान से मिलता है आतंकवादियों को प्रशिक्षण: हिलेरी

पाकिस्तान से मिलता है आतंकवादियों को प्रशिक्षण: हिलेरी

संदिग्ध आतंकियों के रूप में अमेरिकी नागरिकों की सिलेसिलेवार गिरफ्तारी पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि आतंकवादियों को ज्यादातर प्रशिक्षण और निर्देश पाकिस्तान से तथा अफगानिस्तान से लगते सीमा क्षेत्र से मिलता है।

हिलेरी ने विदेश विभाग के फॉगी बॉटम मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि हम जानते हैं कि आतंकवादियों को ज्यादातर प्रशिक्षण और निर्देश पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान से लगते सीमा क्षेत्र से मिलता है। देश में बढ़ रहे आतंकवादियों के बहुत से मामलों के बारे में पूछे जाने पर हिलेरी ने कहा कि यह हमेशा चिंता का विषय रहा है।

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि आतंकवाद के ढांचे को उखाड़ फेंकने के लिए हमें अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों के साथ और घनिष्ठता से काम करना है जो लगातार लोगों की भर्ती और प्रशिक्षण जारी रखे हुए हैं और जो वही करना चाहते हैं जैसा कि हाल में जाजी और डेविड कोलमैन हेडली के मामलों में सामने आया है।

भारत तथा डेनमार्क में हमलों की योजना तैयार करने के आरोप में पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली को अक्टूबर में शिकागो में एफबीआई ने गिरफ्तार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान से मिलता है आतंकवादियों को प्रशिक्षण: हिलेरी