DA Image
28 जनवरी, 2020|12:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

140 नए रिक्रूट भारतीय सेना में शामिल

गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट मुख्यालय में शानदार पास आडट परेड के बाद 140 रिकूट्रों को सेना में शामिल कर दिया गया। सेना में शामिल करने से पहले उनको शपथ दिलायी गयी। इस पास आउट परेड की सलामी ब्रिगेडियर हरीश पंकन ने ली।

सेना में शामिल किये गये इन नये सिपाहियों को संबोधित करते हुये ब्रिगेडियर हरीश पंकन ने कहा कि सेना के किसी भी अधिकारी व सिपाही को देश सेवा व रेजीमेंट कर्म के प्रति पूरी तरह से वफादार रहना होता है। उन्होंने कहा कि कड़े अनुशासन, अदम्य सहास व अच्छा बर्ताव सच्चे देश भक्त सिपाही की पहचान है।

इन गुणों को ही आत्मसात करने से सेना का अंग बने सैनिक रेजीमेंट व अपने पूर्वज सैनिकों के आदशरें को बुलंदी में ले जाएंगे। सेना में शामिल किये गये इन नये सिपाहियों को रेजीमेंट के पंडित धर्म गुरु तोता राम मलेठा ने धार्मिक ग्रंथों पर हाथ रखवा कर देश की सेवा राष्ट्र की मर्यादा व कर्त्तव्यपरायणता की शपथ दिलवायी।

सैनिकों को बहादुरी का प्रतीक लाल रंग की रायल रस्सी भी धारण करायी गयी। सेना में शामिल किये गये नवनियुक्त राइफल मैनों ने युद्ध स्मारक में जा कर अपने पूर्वज सैनिकों का भी भावपूर्ण स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस पास आउट समारोह में डीसी कर्नल एसए कृष्णन, एसबीसी कर्नल शमशेर, ले.कर्नल ए खैरा सहित अनेक सैन्य अधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:140 नए रिक्रूट भारतीय सेना में शामिल