class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरिद्वार में गंगा स्नान पर्वो के लिए यूपी की पुलिस लगेगी

हरिद्वार में अगले साल जनवरी से अप्रैल के बीच महाकुम्भ समेत विभिन्न पर्वो में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यूपी पुलिस सतर्क हो गई है। कई जिलों की पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में तैनात की जाएगी। आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर हरिद्वार एटीएस की निगरानी में रहेगा। यूपी पुलिस उत्तराखण्ड सरकार को भी पुलिस बल का सहयोग देगी।

एडीजी बृजलाल ने यहाँ बुधवार को बताया कि जनवरी में मकर संक्रान्ति, सूर्य ग्रहण, माद्य पूर्णिमा, फरवरी में महाशिव रात्रि, मार्च में सोमवती अमावस्या, चैत्र शुक्ल, रामनवमी, चैत्र पूर्णिमा व अप्रैल में बैशाख पर्व के मौके पर हरिद्वार में श्रद्धालु बड़ी संख्या में गंगा स्नान के लिए जाएँगे।

इनमें नब्बे फीसदी श्रद्धालु यूपी से होंगे। इस पर्वो में यातायात प्रबंधन, अतिक्रमण हटाने, पार्किग, आतंकवादी तत्वों के खतरे के कारण विशेष बल की तैनाती आदि के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की जरूरत होगी।

इसके लिए मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद व बिजनौर में आठ अपर पुलिस अधीक्षक, 29 पुलिस उपाधीक्षक, 47 निरीक्षक, 433 उपनिरीक्षक, 363 मुख्य आरक्षी, 2148 आरक्षी, 332 महिला आरक्षी व 25 कंपनी पीएसी तैनात की जाएगी।

उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड को सहयोग के लिए 3 अपर पुलिस अधीक्षक, 7 पुलिस उपाधीक्षक, 20 निरीक्षक, 60 उपनिरीक्षक,1000 आरक्षी, 40 पुलिस घुड़सवार, 10 अग्निशमन अधिकारी व 15 पीएससी कंपनी स्थायी तौर पर प्रदान की जाएँगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंगा स्नान पर्वो के लिए यूपी की पुलिस लगेगी