class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएससी परीक्षा: प्रवेश पत्र में गड़बड़झाला, नाम किसी का फोटो किसी की

कर सहायक के 84500 पदों के लिए 13 दिसंबर को परीक्षा कराने जा रहे कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में ही गड़बड़झाला कर दिया है। चयन आयोग द्वारा जारी किए गए परीक्षा प्रवेश पत्र को देख कर परीक्षार्थी हैरान हैं।

पुरुष अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में महिला अभ्यर्थियों की फोटो लगी है तो महिलाओं के प्रवेश पत्र में पुरुषों का फोटो चस्पा है। नाम और पते में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। कर सहायक की परीक्षा के लिए तैयारी कर रही सुगंधा श्रीवास्तव को जारी किए गए प्रवेश पत्र में किसी युवक का फोटो चस्पा है।

फोटो के नीचे जीतेंद्र नाम भी दर्ज किया गया है। प्रवेश पत्र में गड़बड़ी से परेशान दजर्नों अभ्यर्थी चयन आयोग के चक्कर काट रहे हैं। सुनील का कहना है कि प्रवेश पत्र में नाम ही गलत छपा है। दो दिन बाद परीक्षा है कुछ सूझ नहीं रहा है। क्या करें।

इस मामले पर अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं, ऐसे में थोड़ी बहुत गड़बड़ी हो सकती है। यह अप्रत्याशित नहीं है। प्रवेश पत्र की गड़बड़ी परीक्षा की राह का रोड़ा नहीं बनेगी। 

प्रवेश पत्र में गड़बड़ी के जो भी मामले आ रहे हैं उन्हें तत्काल ठीक कराया जा रहा है। नाम में गड़बड़ी के मामले को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। अभ्यर्थी परीक्षा में अपना सही नाम ही भरें। बाद में उसे दुरुस्त कर लिया जाएगा।

बाहर के जिलों के जिन अभ्यर्थियों ने फोटो गलत लगने की जानकारी समय पर दे दी है उसे ठीक करा दिया गया है। प्रवेश पत्र में फोटो गड़बड़ होने की स्थिति में भी परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने दिया जाएगा। बाद में मामले की जांच करके चीजें सही की जाएंगी।
-एके मिश्र, क्षेत्रीय निदेशक कर्मचारी चयन आयोग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएससी परीक्षा: प्रवेश पत्र में गड़बड़झाला