फोटो गैलरी

Hindi Newsमधु कोड़ा मामले में हर पहलू की होगी गहन जांच: प्रणव

मधु कोड़ा मामले में हर पहलू की होगी गहन जांच: प्रणव

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने बुधवार को यहां कहा कि मधुकोड़ा के मामले में हर पहलू की जांच की जाएगी। कोड़ा महाघोटाला मामले में मूल कारण के बारे में मुखर्जी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा,...

मधु कोड़ा मामले में हर पहलू की होगी गहन जांच: प्रणव
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Dec 2009 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने बुधवार को यहां कहा कि मधुकोड़ा के मामले में हर पहलू की जांच की जाएगी। कोड़ा महाघोटाला मामले में मूल कारण के बारे में मुखर्जी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा, निरंकुश लालच के चलते छोटी अवधि में इतना अधिक धन बनाने का मकसद ही भ्रष्टाचार का मूल कारण है। 

मुखर्जी ने कहा, जब तक जांच पूरी नहीं होती, मकसद पता चलना कठिन होगा। लेकिन व्यवस्था में कुछ कमी है, जो जाहिर है जांच से पता चलेगा। जब मुखर्जी से पूछा गया कि कोड़ा के यहां से मिली डायरी में मिले नामों को जांच के दायरे में लाया जाएगा या नहीं, इस पर उन्होंने कहा कि किसी भी स्रोत की समस्त जानकारी को देखा जाएगा। 

मुखर्जी ने कहा कि आयकर विभाग करापवंचन, ईडी धन शोधन घोटाले में जांच कर रहा है और राज्य निगरानी ब्यूरो आय से अधिक संपत्ति के मामले में पड़ताल कर रहा है। पिछले कुछ सालों में झारखंड की राजनीतिक हालत को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुखर्जी ने उम्मीद जताई कि लोग इस बार चुनावों में स्थिर सरकार के लिए जनादेश देंगे।

उन्होंने कहा कि सदन में बहुमत नहीं होने और कई गठबंधनों के स्थिर सरकार देने में नाकामी के चलते राष्ट्रपति शासन लगाया गया। झारखंड में पिछले नौ साल में छह सरकारें आईं और गईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें