अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एबीवीपी ने राहुल को घेरा, सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप

अलीगढ़ मुस्लिम विवि पर दिए बयान को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को घेरना शुरू कर दिया है। उसने इस बयान को लेकर राहुल पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया है। परिषद का कहना है कि राहुल ने अल्पसंख्यक समुदाय को रिझाने के लिए कोर्ट की भी परवाह नहीं की।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार को यहाँ पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गाँधी को कठघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि अमुवि के अल्पसंख्यक स्वरूप को बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री से कहने की बात कहकर राहुल गाँधी ने माननीय उच्चतम न्यायालय की अवमानना की है। क्योंकि यह प्रकरण अभी उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

राहुल ने उक्त वक्तव्य देकर सरकार के माध्यम से न्यायालय को प्रभावित करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान की अनुसूची 29(2) में यह स्पष्ट है कि कोई भी शैक्षिक संस्थान, जिसका राज्य द्वारा प्रबंध किया जाना है या जो सरकार से सहायता प्राप्त करती है, में धर्म, जाति, नस्ल या भाषा आदि के आधार पर भेदभाव नहीं किया जा सकता। अत: एएमयू न तो अल्पसंख्यक संस्थान था और न ही संवैधानिक रूप से कभी अल्पसंख्यक हो सकता है।

अभाविप के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि विद्यार्थी परिषद इस सम्बंध में महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उच्चचम न्यायालय को अवगत कराएगी। उन्होंने राहुल का छात्रसंघ को लेकर दिए बयान का सर्मथन करते हुए कहा कि अभाविप इसके लिए प्रदेश व्यापी अभियान चलाएगी।

जिला प्रमुख डॉ. पुष्पेन्द्र पचौरी ने कहा कि कांग्रेस देश में धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है। महानगर अध्यक्ष डॉ. अनिल वाष्ण्रेय और अतुल कुमार भी पत्रकार वार्ता के दौरान मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एबीवीपी ने राहुल को घेरा