class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र में खेत में गिरा हाइटेंशन तार, आग

पुलिस चौकी क्षेत्र बारी गांव स्थित बस्ती से होकर गुजरी ग्यारह हजार केवीए का तार टूटकर खेत में गिरने से आग लग गयी, जिससे अफरा-तफरी मच गयी। बस्ती वालों की तत्परता से किसी तरह आग बुझायी जा सकी।
बताया जाता है कि, मंगलवार की रात बारी क्षेत्र अन्तर्गत बस्ती से होकर गुजरने वाली ग्यारह हजार केवीए की मुख्य लाइन का विद्युत तार बस्ती के समीप खेत में टूटकर गिरने से हड़कम्प मच गया।

तार गिरते ही आग खेतों में फैलने लगी। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गये। तत्काल इसकी जानकारी बिजली महकमे को देकर लाइन कटवायी गयी। इसके बाद बस्तीवालों की तत्परता से घंटों मेहनत कर आग को बुझाया जा सका। ग्रामीणों के मुताबिक, तकरीबन 10 मीटर लम्बा तार दो जगहों से टूट गया था।

मौके  पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने भी आग पर काबू पाये जाने के बाद रात्रि में ही तारों को जोड़ दिया। लोगों ने बताया कि, वर्षो पुराना विद्युत तार अब जजर्र हो चुका है, जिन्हें बदलने की नितान्त आवश्यकता है। इन तारों को नहीं बदला गया तो ये ऐसे ही टूटकर गिरते रहेंगे, जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

गौरतलब है कि, जिस खेत में विद्युत तार टूट कर गिरा था, वह क्षेत्र बस्ती वालों के लिए शौच आदि का केन्द्र है। संयोग से उस समय कोई भी व्यक्ति उधर नहीं गया था, अन्यथा किसी अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनभद्र में खेत में गिरा हाइटेंशन तार, आग