अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में हाय-हाय, पड़ोस में बल्ले-बल्ले

बीएड सत्र 09-10 के लिए यूपी में कॉलेजों और सरकार के बीच भले ही हाय-हाय हो रही हो, लेकिन पड़ोसी राज्य में बल्ले-बल्ले हो गई है। उत्तराखंड ने सत्र में देरी के बावजूद 09-10 के एंट्रेंस की तिथि घोषित कर दी है। उत्तराखंड के टेस्ट कराने से यूपी के मेधावी छात्र खिसक जाएंगे।

बीएड 09-10 में उत्तराखंड उत्तर प्रदेश से आगे निकल गया है। यूपी ने सत्र पटरी पर लाने को 09-10 शून्य घोषित कर दिया। इसके विरोध में कॉलेज कोर्ट में जाने की तैयारी में हैं। सत्र शूान्य होने से यूपी में छात्रों का कॅरियर एक वर्ष पीछे खिसक गया है।

सत्र शून्य से कॉलेज और सरकार दोनों आमने-सामने हैं। दूसरी ओर उत्तराखंड ने 09-10 सत्र में देरी होने के बावजूद एंट्रेंस की घोषणा करते हुए यूपी को मात दे दी है। उत्तराखंड की इस घोषणा से यूपी के मेधावी छात्र बीएड के लिए यहां से चले जाएंगे। यूपी के छात्रों को भी एंट्रेंस में बैठने की अनुमति मिलेगी।

उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी बीएड का एंट्रेंस 24 जनवरी को टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और देहरादून में कराएगी। इससे उत्तराखंड के 25 कॉलेजों में करीब साढ़े तीन हजार सीटों पर छात्रों को यूपी की तुलना में कम फीस पर बीएड करने का मौका मिलेगा। यानि मेधावी छात्र उत्तराखंड चले जाएंगे।

सीसीएसयू के एडेड कॉलेजों में करीब एक हजार सीटों पर टॉप रैंकर्स को एंट्री का मौका मिलता है। उत्तराखंड यूनिवर्सिटी ने बीएड एंट्रेंस एग्जाम के फॉर्म मेरठ में भी उपलबध कराए हैं। 26 दिसंबर तक छात्र मेरठ स्थित पोस्ट ऑफिस के मुख्य दफ्तर से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। छात्रों को 31 दिसंबर तक फार्म जमा कराने होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में हाय-हाय, पड़ोस में बल्ले-बल्ले