class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी की हमर को मिला 7781 नंबर

वाहनों के शौकीन टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की हमर को नंबर मिल गया है। जिला परिवहन कार्यालय ने धोनी की हमर को जेएच 01-एबी 7781 नंबर एलॉट किया है। इसके अलावा उनकी मारुति एसएक्स-4 को जेएच 01-एबी 7700 नंबर एलॉट किया गया है। 

कुछ दिन पहले ही धोनी और हरभजन सिंह ने अमेरिका से हमर मंगवाया था। इसकी कीमत अमेरिकी मुद्रा में सात मिलियन डॉलर है, जबकि भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। जिला परिवहन कार्यालय में हमर के निबंधन के लिए कागजात और फार्म 22 समय पर जमा नहीं करने के कारण धोनी को सौ रुपए फाइन भी भरने पड़े थे। सिल्वर ग्रे रंग की हमर के इंजन का पावर 6200 सीसी है।

हमर 17 फीट लंबी और सात फीट चौड़ी है। धोनी ने हमर या अन्य दूसरे वाहन के लिए च्वाइस नंबर की मांग नहीं की थी। लेकिन जितने भी वाहनों के नंबर एलॉट किए गए हैं, उन सभी की शुरुआत सात से है। धोनी के पास देशी और विदेशी करीब एक दजर्न से अधिक वाहन हैं। इनमें रांची में हमर, पजेरो, स्कॉर्पियो, कोरोला, स्विफ्ट, मारुति एसएक्स-4 शामिल हैं।

मुंबई में वे स्कॉर्पियो का उपयोग करते हैं। इनके पास कई बाइक भी हैं। इनमें हीरो होंडा सीबीजी, रॉयल एनफील्ड 350 सीसी, यामाहा 350 सीसी, यामाहा आर-6, निंजा कावासाकी 1250 सीसी, दो हरले डेविडसन और चार टीवीएस शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी की हमर को मिला 7781 नंबर