DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागीरथी में समाई मैक्स, 12 मरे

बड़कोट से उत्तरकाशी आ रही एक महिन्द्रा मैक्स के नालू पानी के पास लुढ़क कर भागीरथी में समा जाने से 12 लोगों की मौत हो गई और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। बुधवार की सुबह साढ़े छह बजे बड़कोट से चली महिन्द्रा मैक्स यूए 10/4941 लगभग पौने नौ बजे गंगोत्री राजमार्ग में नालू पानी के बैंड पर पहुंचते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मैक्स 330 मीटर नीचे भागीरथी में  समा गई। वाहन में ड्राइवर समेत 13 लोग सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, 50 मीटर नीचे गिरते ही मैक्स फट गई। इससे यात्री इधर-उधर छिटक गये। खाई में बोल्डर होने के कारण यात्रियों के सिर, छाती, पीठ, हाथ छत-विक्षत हो गए।

ड्राइवर मनोज, निवासी सरतली, ब्रह्मखाल ने वाहन से छलांग लगाई तो वह बोल्डर पर फंस गया। उसे कड़ी मशक्कत के बाद एनएच पर कार्य कर रहे मजदूरों और पुलिस ने किसी तरह निकाला। अन्य सभी 12 यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

मरने वाले पौंटी, डक्याटगांव, खनेड़ा, ब्रह्मखाल, नेपाल के निवासी और दो एसबीआई मोरी के कर्मचारी हैं। एक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। दुर्घटना की जानकारी एचएन के ठेकेदार धर्मवीर परमार ने थाना धरासू को दी। लगभग 5 घण्टे तक चले रेस्क्यू के बाद ही मृतकों के शव सड़क पर पहुंचाये जा सके।

एसपी मुख्तार मोहसिन, सीडीओ आर राजेश कुमार, संसदीय सचिव गोपाल सिंह रावत, चार धाम परिषद के उपाध्यक्ष सूरतराम नौटियाल, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, प्रीतम सिंह पंवार, प्रमुख बलवीर बिष्ट, नपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, समेत अन्य राहत एवं बचाव कार्य को पहुंचे।

दुर्घटना में मृतक व घायलों की सूची
      नाम         पिता का नाम   उम्र           निवासी
1. विक्रम सिंह पुत्र अतर सिंह     60        पौंटी बड़कोट
2. विजयपाल सिंह पुत्र अतर सिंह  65         पौंटी
3. दयाल सिंह पुत्र धूम सिंह       68          पौंटी
4. बालम सिंह पंवार पुत्र मान सिंह  60  पौंटी
5. रमेश बहादुर निवासी नेपाल
6. राजेश उर्फ शंभू पुत्र सूरजमल   27    पनोथ ब्रहमखाल
7. जयेन्द्र सिंह पुत्र मालचंद राणा    60   खनेड़ा  बड़कोट
8. गुलाब पुत्र खिलावऊ            59  पेढी ब्रहमखाल
9. दिनेश पुत्र गोपाल सिंह           30  डक्याटगांव
10. विपिन कुमार गिरी  पुत्र ओम प्रकाश   एसबीआई मोरी
11. महेन्द्र कुमार हरित  शास्त्री नगर मेरठ/ एसबीआई मोरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भागीरथी में समाई मैक्स, 12 मरे