class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करुणानिधि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेंगे

करुणानिधि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेंगे

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री करुणानिघि ने बुधवार को संकेत दिए कि अगले वर्ष जून में होने वाली विश्व तमिल कांफ्रेस के बाद वह सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने के अपने निर्णय पर दृढ हैं। मंगलवार को ही उनके पुत्र और तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री एसके स्टालिन ने इस तरह की खबरों का खंडन किया था।

 85 वर्षीय करुणानिधि ने संन्यास लेने के बाद अपने उत्तराधिकारी के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर कहा जून तक इंतजार करें। उन्होंने कहा कोयम्बटूर में होने वाले विश्व तमिल कांफ्रेस के आयोजन में अभी काफी वक्त है अत बेहतर है कि तब तक इंतजार करें।

पार्टी में उनके संन्यास के बारे में कार्यकर्ताओं में दो मत हैं एक वर्ग उन्हें मुख्यमंत्री बनाए रखना चाहता है जबकि दूसरा उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनके पुत्र और उपमुख्यमंत्री स्टालिन को यह जिम्मेदारी सौंपे जाने का समर्थक हैं। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर करुणानिधि ने कहा कि दोनों ही बातों पर विचार किया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि करुणानिधि ने गत पांच दिसम्बर को एक समारोह को संबोधित करने के दौरान यह कह कर सभी को चौंका दिया था कि वह विश्व तमिल सम्मेलन के बाद सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लेंगे।
इस पर उनके स्वाभाविक उत्तराधिकारी माने जा रहे स्टालिन ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि करुणानिधि राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे। स्टालिन ने उनके मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल
किए जाने पर सपाट जवाब दिया कि यह करुणानिधि से ही पूछो। करुणानिधि को अपने गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लेना पडा है। इस वर्ष कमर में तेज दर्द के कारण उनका आपरेशन हुआ था उसके बाद से वह व्हीलचेयर पर ही चल फिर पा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:करुणानिधि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेंगे