class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे सोनिया से

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे सोनिया से

तेलंगाना मुद्दे के समाधान के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रौसैया दिल्ली पहुंच गए हैं। वह संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलकर मामले के शांतिपूर्ण समाधान पर विचार-विमर्श करेंगे।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रोसैया ने कहा कि कांग्रेस आला कमान तेलंगाना मुद्दे के सौहार्दपूर्ण हल के लिए संबंधित सभी पक्षों से लगातार बातचीत कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले रोसैया ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी बहुत सावधानी से कदम उठा रही है क्योंकि तेलंगाना एक संवेदनशील मुद्दा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन तेलंगाना मुद्दे पर कोई फैसला लेने से पहले माकूल माहौल बनाना जरूरी है। इसके लिये राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अच्छी होनी चाहिए। कांग्रेस आलाकमान द्वारा शाम तक तेलंगाना के मुद्दे पर सकारात्मक निर्णय लिये जाने की संभावना के बारे में पूछने पर रोसैया ने कहा यह हमारी इच्छा भी है और आकांक्षा भी।

कांग्रेस में तेलंगाना, ग्रेटर रायलसीमा, आंध्र तथा उत्तरी-तटीय आंध्र के रूप में छोटे राज्यों के गठन और हैदराबाद को केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित करने की अलग-अलग मांगें उठाए जाने के बारे में पूछने पर रोसैया ने कहा कि क्या कांग्रेस के लोगों को अपनी राय जाहिर करने की आजादी नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष अपने अनशन के जरिये लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे हैं। न सिर्फ कांग्रेस बल्कि राष्ट्रीय स्तर की अन्य पार्टियों ने भी इस मुद्दे पर ध्यान दिया है, लेकिन हम सभी चाहते हैं कि राव अपना अनशन फौरन तोडें। रोसैया ने माना कि तेलंगाना आंदोलन में कुछ अवांछित तत्व शामिल हो गए हैं, लेकिन उन्हें राज्य की शांति को भंग नहीं करने दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे सोनिया से