अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने चैम्पियंस चैलेंज में चीन को 4-1 से रौंदा

भारत ने चैम्पियंस चैलेंज में चीन को 4-1 से रौंदा

आक्रामक तेवरों के साथ खेलते हुए भारतीय हाकी टीम ने चैम्पियंस चैलेंज वन टूर्नामेंट में ग्रुप ए के दूसरे मैच में चीन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर कदम रख दिया ।

हाफटाइम तक 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के साथ शीर्ष पर है । न्यूजीलैंड ने बेल्जियम को 4-1 से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच ड्रा खेलने के बाद भारत ने चीन के खिलाफ काफी आक्रामक खेल दिखाया और कई पेनल्टी कार्नर बनाये । पहला पेनल्टी कार्नर भारत ने गंवा दिया लेकिन दूसरे में प्रभजोत सिंह ने कोई चूक नहीं की। भारत का पहला गोल सातवें मिनट में दर्ज हुआ।
     
इसके बाद भी भारतीयों ने चीनी गोल पर हमले जारी रखे लेकिन रिफेंग सू ने कई गोल बचाये। चीन की फारवर्ड पंक्ति ने इस बीच दो पेनल्टी कार्नर गंवाये। बीच में खेल की रफ्तार कुछ मंद पड़ी लेकिन पहले हाफ के आखिरी मिनट में भारतीय फारवर्ड पंक्ति ने फिर हमले तेज कर दिये। कप्तान राजपाल सिंह ने 35वें मिनट में गोल करके भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में चीनी गोल पर हमले करना भारतीयों के लिये मुश्किल हो गया। चीन ने 41वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर यि सोंग के गोल की बदौलत अंतर भी कम कर दिया। योंगशिन कुइ को पीला कार्ड मिलने के बावजूद भारत इसका फायदा नहीं उठा सका।
 

भारत के लिये तीसरा गोल 56वें मिनट में सरवनजीत सिंह ने रिबाउंड शाट पर किया। चीन ने आखिरी क्षणों में दबाव बढ़ाया और इस बीच सरदार सिंह को पीला कार्ड मिल गया। भारत के लिये आखिरी मिनट में शिवेंद्र सिंह ने गोल किया और स्कोर 4-1 हो गया। भारत कल आखिरी ग्रुप मैच में बेल्जियम से भिड़ेगा। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने चैम्पियंस चैलेंज में चीन को 4-1 से रौंदा