class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली-राणा मामले में भारत व पाक से संपर्क में अमेरिका

हेडली-राणा मामले में भारत व पाक से संपर्क में अमेरिका

अमेरिका ने कहा है कि वह भारत तथा डेनमार्क में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के आरोप में एफबीआई द्वारा गिरफ्तार लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध कार्यकर्ता डेविड कोलमैन हेडली और उसके सहयोगी तहव्वुर हुसैन राणा के मामले में भारत तथा पाकिस्तान के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में है।

लोक मामलों के विदेश उपमंत्री पी जे क्रॉली ने कहा कि बेशक, हम इन देशों के साथ लगातार संवाद स्थापित कर रहे हैं। हेडली-राणा मामले में अपनी जांच में उभरे तथ्यों से भारतीय जांच एजेंसियों को अवगत कराने के लिये एफबीआई के अधिकारियों का एक दल इस वक्त भारत में है। बाद में वह दल पाकिस्तान भी जाएगा।

विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि एफबीआई टीम का यह दौरा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हाल की यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा इस मामले में हर सम्भव सहयोग करने के संकल्प को जाहिर करता है।
अमेरिका के न्याय विभाग और एफबीआई ने पिछले साल 26 नवम्बर को हुए मुम्बई हमलों और डेनमार्क में हमला करने की साजिश के सिलसिले में हेडली द्वारा कुबूली गई बातों को भारतीय जांच एजेंसियों से साक्षा करने के लिये यह दल भेजा है।

पिछले महीने मनमोहन की अमेरिका की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ओबामा ने उनसे इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करके इस मामले में एफबीआई की जांच के नतीजे साझा करने में पूर्ण सहयोग का वायदा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली-राणा मामले में भारत व पाक से संपर्क में अमेरिका