class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में फिर हुआ भारतीय छात्र पर हमला

ऑस्ट्रेलिया में फिर हुआ भारतीय छात्र पर हमला

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर किसी भारतीय छात्र पर हमले की घटना प्रकाश में आई है। अज्ञात हमलावरों ने 23 वर्षीय एक युवक के सीने में चाकू घोंपकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि हमलावर ब्रुनस्विक वेस्ट स्ट्रीट में भारतीय युवक के सीने में चाकू मार फरार हो गए। युवक पढ़ाई करने के साथ ही टैक्सी चलाने का भी काम करता है।

ऑस्ट्रेलियाई दैनिक द एज के अनुसार युवक कोललिएर क्रीसेंट में आज तड़के अपनी महिला मित्र के घर के बाहर गाड़ी खड़ी कर उसे बुलाने के लिए फोन करने लगा, तभी कुछ लोग उसके पास आए और उसे चाकू मार दिया।

अखबार ने पुलिस अधिकारी ग्रेग जानसन के हवाले से लिखा है कि उसकी महिला मित्र ने फोन पर उसके चीखने की आवाज सुनी। इसके बाद वह दौड़कर कमरे से बाहर निकली तो अपने दोस्त को कार के बाहर घायल पाया। उस समय उसके सीने से खून बह रहा था। अखबार के मुताबिक पुलिस को नहीं लगता है कि यह हमला नस्लीय है या फिर लूटपाट की मंशा से किया गया क्योंकि पीडित युवक के पैसे और मोबाइल फोन सुरक्षित हैं।

जांचकर्ता इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं घटना के पीछे किसी अन्य टैक्सी चालक का तो हाथ नहीं है। घटना के बाद चिकित्साकर्मियों को मौके पर बुलाया गया और युवक को रॉयल मेलबर्न अस्पताल में भर्ती गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

उसका इलाज करने वाले डाक्टर सेएन लोवेल ने कहा कि युवक के शरीर पर चाकू से वार किया गया और पुलिस अधिकारियों ने उसका प्राथमिक उपचार किया। उल्लेखनीय है कि इस साल के जून से लेकर अब तक आस्ट्रेलिया के विभिन्न शहरों में 30 से अधिक भारतीय छात्रों पर हमले किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में फिर हुआ भारतीय छात्र पर हमला