फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रामीण डॉक्टरों की समस्यायें उठायेगी इनेलो

ग्रामीण डॉक्टरों की समस्यायें उठायेगी इनेलो

इनेलो गांव व शहरों में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों, दवाई विक्रेताओं व अन्य चिकित्सकों की समस्याओं को शीतकालीन विधान सभा सत्र में उठाएगी। उपरोक्त बात इनेलो के प्रधान महासचिव व डबवाली के विधायक अजय...

ग्रामीण डॉक्टरों की समस्यायें उठायेगी इनेलो
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Dec 2009 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

इनेलो गांव व शहरों में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों, दवाई विक्रेताओं व अन्य चिकित्सकों की समस्याओं को शीतकालीन विधान सभा सत्र में उठाएगी। उपरोक्त बात इनेलो के प्रधान महासचिव व डबवाली के विधायक अजय सिंह चौटाला ने आज ऐलनाबाद के गांव मल्लेकां में चिकित्सकों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। इस सम्मेलन में गांव व शहरों में प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सकों, दवा विक्रेताओं व आरएमपी चिकित्सकों ने भाग लिया।

इनेलो नेता ने कहा कि सरकार इन चिकित्सकों को बिना वजह परेशान कर रही है। स्वास्थ्य सुविधाएं बिल्कुल नकारा हो चुकी है और गांवों में आपातकाल में चिकित्सा सहायता पहुंचाने वाले इन चिकित्सकों पर अधिकारियों के माध्यम से लगातार कहर ढाया जा रहा है।

अजय सिंह चौटाला ने कहा कि पंजीकृत, योग्य व मान्यता प्राप्त डिग्री होल्डर डॉक्टरों के अधीन तीन वर्ष तक काम करने के बाद इन चिकित्सकों को सरकार द्वारा प्रैक्टिस करने अनुमति देने के मामले को इस बार विधान सभा सत्र में उठाया जाएगा। इसके अलावा दवा विक्रेताओं को अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने के मामलों को भी सदन के पटल पर रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें